Wednesday , May 25 2022

विधानसभा में गहलोत सरकार ने जीता विश्वासमत, टल गया राजस्थान का संकट

नई दिल्ली : राजस्थान में जारी  सियासी खींचतान के बाद आज विधानसभा सत्र के पहले दिन बहस के बाद  गहलोत सरकार ने विश्वामत हासिल कर लिया। इसके साथ ही विधानसभा 21 अगस्त तक के लिए स्थगित हो गया है।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बीजेपी पर जमकर हल्ला बोला। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने तय कर रखा है कि राजस्थान की सरकार गिरा के रहेगी लेकिन मैं गिरने नहीं दूंगा। उन्होंने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह को सपने में सरकारें दिख रही हैं। राजस्थान सीएम ने कहा कि कांग्रेस का इतिहास पढ़ो तो आपकी आंखें खुल जाएगी। उन्होंने कहा कि आज जो दिल्ली में घमंड दिख रहा है, जनता कब उसे उल्टा कर दे पता नहीं आपको बता दें कि पिछले एक महीने से कांग्रेस (Congress) के बीच आपसी सियासी जंग जारी था।

सदन में बोले पायलट

विश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान सचिन पायलट ने कहा, ‘जब मैं आज विधानसभा आया तो मुझे हैरानी हुई कि मेरी सीट विपक्ष की बेंच के ठीक बगल में पीछे कोने में क्यों है। तब मुझे एहसास हुआ कि यह बॉर्डर है। मुझे बॉर्डर पर भेज दिया गया है, क्योंकि बोर्डर पर सबसे बहादुर सैनिक को लड़ने के लिए भेजा जाता है।’ उन्होंने आगे कहा कि जब तक मैं सीमा पर यहां बैठा हूं, मेरे रहते सरकार सुरक्षित है।

सुप्रीम कोर्ट में मामला

बीएसपी के 6 विधायकों के कांग्रेस में विलय के प्रस्ताव पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई जारी है। कोर्ट में विधायकों के वोट नहीं देने की मांग की गई थी, जिसके बाद कोर्ट ने स्पीकर से पूछा कि क्या सच में शुक्रवार को विश्वास प्रस्ताव होगा। इसपर स्पीकर के वकील कपिल सिब्बल ने कहा कि यह शुक्रवार को ही पता चलेगा।

गहलोत ने किया ट्वीट

विधानसभा सत्र शुरु होने से पहले सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट किया गहलोत ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘सत्य की जीत होगा।

https://twitter.com/ashokgehlot51/status/1294143933656772609

राजस्थान विधानसभा सत्र लाइव अपडेट

  • राजस्थान विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव के दौरान हंगामा हो रहा है। इस दौरान स्पीकर सीपी  जोशी ने विधायकों को फटकार लगाई। बीजेपी नेता गुलाब चंद कटारिया ने कहा कि सरकार गिराने की मंशा होती तो अविश्वास प्रस्ताव लेकर आता।
  •  सराकर गिराने के आरोप पर बीजेपी नेता गुलाब चंद कटारिया ने कहा कि क्या कांग्रेस विधायक बीजेपी से पूछकर राजस्थान से बाहर गए थे? आप अपनी पार्टी की गुटबाजी को हमारे पर मढ़ रहे हैँ।
  • सचिन पायलट ने कहा कि दिल्ली में डॉक्टर ने हमारी समस्या का समाधान कर दिया, अब हम आक्रमण करने के लिए तैयार हैं।
  • विश्वास मत पर बीजेपी के राजेंद्र राठौड़ के भाषण के दौरान सचिन पायलट ने हस्तक्षेप किया और कहा कि उनका निर्वाचन क्षेत्र बॉर्डर के पास है। उन्होंने कहा कि वह, वो सबसे शक्तिशाली हैं, जिसे बॉर्डर पर भेजा जाता है।
  •  विधानसभा में गहलोत सरकार ने विश्वास प्रस्ताव रख दिया है, जिस पर बहस जारी है

Leave a Reply