Monday , September 26 2022
शासन-प्रशासन के निचले स्तर तक गुड गवर्नेंस दिखनी चाहिए
शासन-प्रशासन के निचले स्तर तक गुड गवर्नेंस दिखनी चाहिए

शासन-प्रशासन के निचले स्तर तक गुड गवर्नेंस दिखनी चाहिए

देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून में राज्य के विभिन्न उच्च अधिकारियों के साथ बैठक की। मुख्यमंत्री ने बताया, बैठक में शासन के सभी अधिकारी मौज़ूद थे। कैसे लोगों की समस्याओं का समाधान निकाला जाए और कैसे काम के नतीजे अच्छे आएं, उन सब पर हमने बैठक में चर्चा की।
मुख्यमंत्री ने सचिवालय में अधिकारियों के साथ Good Governance के सम्बंध में बैठक करते हुए निर्देश दिए कि शासन-प्रशासन के निचले स्तर तक गुड गवर्नेंस दिखनी चाहिए। अधिकारी अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति तक जाकर उनकी समस्याओं का समाधान सुनिश्चित करें।
मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि जिलों व तहसीलों में अधिकारी आम जनता से मिलने के लिए समय निर्धारित करें और तहसील दिवसों का रोस्टर तय किया जाए। उन्होंने कहा कि बहुउद्देशीय शिविरों का नियमित तौर पर आयोजन किया जाए। साथ ही व्यापक प्रचार किए जाएं ताकि अधिक लोग इसका लाभ उठा सकें।
मुख्यमंत्री ने निर्देश दिये कि CM HELPLINE 1905 व अपणि सरकार पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों का क्वालिटी निस्तारण हो। अपणि सरकार पोर्टल में और अधिक सेवाओं को जोड़ा जाए। अधिक पेंडेंसी रहने पर संबंधित अधिकारियों की जवाबदेही तय की जाएगी। गुड गवर्नेंस लोगों को महसूस होनी चाहिए।