Monday , August 8 2022

Google search in year: सबसे ज्यादा सर्च किया गया IPL

टेक डेस्क : 2020 को अब कुछ ही दिन बचे है उसके बाद 2021 का आगाज होगा इस बीच इस साल गुगल पर सबसे ज्यादा क्या सर्च किया गया। इसकी जानकारी देने के लिए हर साल के आख़िर में कंपनी Year in Search जारी करती है. इसमें ये बताया जाता है कि साल भर में गूगल पर लोगों ने क्या सर्च किया है.
वैसे तो गुगल दुनिया का सबसे ज्यादा पॉपुलर और सर्च किया जाने वाली इंजन है।

भारत के लिए भी गूगल ने 2020 Year in Search जारी कर दिया भारत में इस साल सबसे ज्यादा लोगों ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) को सर्च किया है. इसके बाद दूसरे स्थान पर कोरोना वायरस है. फिर अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों का नंबर आता है. भारत में गूगल पर टॉप 5 सर्च में पीएम किसान योजना और बिहार चुनाव नतीजे भी शामिल हैं.
इस साल गूगल सर्च में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) भारत में टॉप सर्च क्वेरी में रहा. टॉप ट्रेंडिंग पर्सनालिटीज की बात करें तो इनमें जो बाइडेन और अर्नब गोस्वामी का नाम है।

हैरानी वाली बात यह है कि गूगल की तमाम सर्च क्वेरी और लिस्ट में कहीं सुशांत सिंह राजपूत का नाम नहीं है, जबकि इस साल कई महीनों तक सोशल मीडिया पर Sushant Singh Rajput ट्रेंड करता रहा है.
गूगल ने ग्लोबल डेटा भी जारी किया है जिससे ये पता चलता है कि दुनिया भर में सबसे ज्यादा सर्च Coronavirus के बारे में किया गया, लेकिन भारत में ऐसा नहीं है।

Leave a Reply