Monday , August 8 2022
कोरोना वैक्सीनेशन के लिए अमेरिका में बड़ी संख्या में जगह देगा गूगल
कोरोना वैक्सीनेशन के लिए अमेरिका में बड़ी संख्या में जगह देगा गूगल

कोरोना वैक्सीनेशन के लिए अमेरिका में बड़ी संख्या में जगह देगा गूगल

वॉशिंगटन। गूगल ने अमेरिका में बड़ी संख्या में कोरोना वैक्सीनेशन के लिए जगह देने के साथ-साथ आर्थिक मदद का एलान किया है। गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने अपने ताजा बयान में बताया कि यूएस में वैक्सीनेशन के लिए जगह देने के साथ-साथ वैक्सीन की शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए कंपनी की तरफ से 150  मिलियन डॉलर यानी की 15 करोड़ डॉलर की मदद दी जाएगी। कंपनी की तरफ से जारी किए आधिकारिक बयान के मुताबिक, वैक्सीनेशन में मदद करने के अमेरिका में गूगल ऑफिस स्पेस सर्च कर रहा है।

सोमवार को एक ब्लॉग के माध्यम से लिखी गई पोस्ट में गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा कि आज हम वैक्सीनेशन में मदद करने के लिए जगह दे रहे है ताकी ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीका लगाया जा सके और वैक्सीन की शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए 15 करोड़ डॉलर वितरित करने का एलान कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसके जरिए सभी लोगों को आसानी से जानकारी मिलेगी की कहां और कब वैक्सीन लगवाई जा सकती है।

सुंदर पिचाई ने आगे कहा कि इस साल वैक्सीन की डिमांड पांच गुना बढ़ गई है। ऐसे में हम लोग यह सुनिश्चित करना चाहते कि ऐसे लोगों को समय पर और  वैक्सीन से संबंधित जवाब दे सकें। 48 वर्षीय पिचाई ने कहा कि गूगल की तरफ से यूएस में बड़े स्तर पर कोरोना वैक्सीन लगाए जा रहे लोगों की मदद शुरू हो चुकी है। स्थानीय दिशानिर्देशों के अनुसार वैक्सीन लगवाने वाले लोगों के लिए बिल्डिंग, पार्किंग और ओपन स्पेस खोले गए हैं।

Leave a Reply