Wednesday , July 6 2022

गोरखपुर में रिश्तों का कत्ल : भाई ने की बहन की हत्या

गोरखपुर। एक युवक ने अपनी 16 साल की बहन का गला रेतकर उसकी हत्या कर दी। दरअसल, युवती का गांव के ही एक युवक से प्रेम संबंध था। भाई इस रिश्ते के खिलाफ था। पुलिस के अनुसार, प्रेमी ने लड़की मंगलसूत्र व सिंदूर दिया था। युवती ने उस सिंदूर को अपनी मांग में लगा लिया। इसी बात से नाराज होकर भाई ने उसकी बेरहमी से हत्या कर दी। हत्या के बाद भाई ने खुद पुलिस फोन कर वारदात की जानकारी दी। पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया है।

पूरा मामला गोरखपुर के चिलुआताल थाना क्षेत्र स्थित परमेश्वरपुर गांव के टोला भंडारो का है। जहां गुरुवार को दोपहर बाद तकरीबन तीन बजे के एक युवक ने फावड़े से बहन का गला काट दिया। हत्या करने के बाद खुद 112 नम्बर डायल किया…साहब! मैंने अपनी बहन की हत्या कर दी है। मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर घटनास्थल से फावड़़ा बरामद कर लिया। पुलिस ने कानूनी कार्रवाई पूरी कर युवती का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस सूत्रों का कहना है कि युवक अपनी बहन का चाल-चलन ठीक न होने से काफी आक्रोश में था।

मोबाइल पर बात करने से खोया आपा

घर पर रहने के बाद भी अंजनी के व्यवहार में कोई सुधार नहीं हुआ। वह अक्सर मोबाइल पर युवक से बात करती रहती थी। इस बात से उसके भाई काफी आक्रोशित रहते थे। गुरुवार को दोपहर बाद गोविंद दरवाजे पर खड़ा था। इसी बीच अंजनी घर से बाहर निकली और मोबाइल पर बात करने लगी। गोविंद को यह आशंका हो गई कि वह अपने पुरुष दोस्त से ही बात कर रही है। गोविंद ने आक्रोशित होकर फावड़ा उठा लिया और उससे प्रहार कर अंजनी का गला काट दिया। अंजनी की मौके पर ही मौत हो गई। बहन की हत्या करने के बाद गोविंद ने पुलिस को फोन कर सूचना दी और वहीं बैठा रहा। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

 

वाराणसी डीजल रेल इंजन कारखाने के नाम में जुड़ा बनारस, एक साल से चल रही थी कवायद

Leave a Reply