Monday , August 15 2022
गोरखपुर: लव जिहाद के पहले केस का आरोपी कर्नाटक से अरेस्ट, लाया गया गोरखपुर

गोरखपुर: लव जिहाद के पहले केस का आरोपी कर्नाटक से अरेस्ट, लाया गया गोरखपुर

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश में शादी से पहले धर्म परिवर्तन के मामलों में योगी सरकार का अध्यादेश आने के बाद कई केस दर्ज हुए हैं। इस बीच गोरखपुर में कथित लव जिहाद के पहले मामले में आरोपी शख्स को कर्नाटक से पुलिस ने दबोच लिया है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। वहीं नाबालिग लड़की को भी कर्नाटक से बरामद कर लिया गया है।

कर्नाटक के बीजापुर में  छिपा हुआ था आरोपी

गोरखपुर में लव जिहाद केस के आरोपी को पुलिस ने कर्नाटक के बीजापुर से गिरफ्तार कर लिया है। वहीं नाबालिग किशोरी को भी युवक के चंगुल से आजाद कराया गया है। लड़की को मेडिकल परीक्षण के लिए आशा ज्योति केंद्र भेजा गया है। इस बीच गोरखपुर पुलिस आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। बता दें कि बीते 12 जनवरी को चिलुआताल पुलिस को लव जिहाद के मामले में तहरीर मिली थी। शिकायत में सेना के रिटायर्ड जवान ने लिखा था कि वह 4 जनवरी को अपनी नाबालिग बेटी को कॉलेज छोड़ने गए थे। देर शाम तक जब बेटी कॉलेज से नहीं लौटी तो उन्होंने बेटी को ढूंढना शुरू किया।

बीजापुर के शख्स ने हिंदू बताकर की थी दोस्ती

छानबीन में सामने आया कि उनकी बेटी पिछले एक साल से कर्नाटक के बीजापुर के एक शख्स के संपर्क में थी। बीजापुर के इंडी रेलवे स्टेशन के पास रहने वाले महबूब नाम के शख्स से बेटी की बातचीत होती थी। बताया जा रहा है कि महबूब ने खुद को हिंदू बताकर लड़की से दोस्ती की थी। तहरीर में पीड़ित ने यह भी बताया कि आरोपी युवक उनकी बेटी को नौकरी का झांसा देकर बहला-फुसलाकर भगा ले गया है। तहरीर मिलने के बाद एक्शन में आई पुलिस ने लव जिहाद अध्यादेश के तहत केस दर्ज किया। आरोपी महबूब की गिरफ्तारी के लिए एक तीन सदस्यीय टीम कर्नाटक भेजी गई थी। उधर, कर्नाटक पहुंची पुलिस टीम ने सर्विलांस के जरिए आरोपी की तलाश शुरू की। जल्द ही पुलिस को कामयाबी मिली और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया।

किशोरी व आरोपी को लाया गया गोरखपुर

किशोरी को भी पुलिस ने बरामद कर लिया। इसके बाद दोनों को स्थानीय कोर्ट में पेश किया गया, जहां से ट्रांजिट रिमांड मिलने पर गोरखपुर लाया गया है। उधर, चिलुआताल के एसएचओ ने बताया कि युवती के बयान के आधार पर इस मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply