Monday , August 15 2022

गुजरात में BJP को बड़ा झटका, सांसद वसावा ने दिया इस्तीफा

नई दिल्ली। गुजरात में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी)को बड़ा झटका लगा है। दरअसल भरूच से पार्टी के सांसद मनसुख वसावा ने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया है। बीजेपी छोड़कर वो किस पार्टी का दामन थामेंगे, फिलहाल इस बात पर महज कयास ही लगाए जा रहे हैं। वासवा ने गुजरात बीजेपी अध्यक्ष सीआर पाटिल को अपना इस्तीफा दिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, वसावा लोकसभा की सदस्यता से भी इस्तीफा देंगे। बीजेपी अध्यक्ष पाटिल को चिट्ठी लिख कर वासवा ने कहा कि मैं अपनी गलतियों से पार्टी को नुकसान नहीं पहुंचाना चाहता इसलिए इस्तीफा दे रहा हूं।

गुजरात में भाजपा को लगा तगड़ा झटका, इस दिग्गज नेता ने दिया इस्तीफा

गौरतलब है कि मनसुख वसावा हाल ही में अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में रहे हैं। गुजरात के सीएम विजय रुपाणी को पत्र लिखकर वसावा ने कहा था कि गुजरात में आदिवासी महिलाओं की तस्करी हो रही है। इसके अलावा स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के संबंध में उन्होंने पीएम मोदी को भी एक पत्र लिखा था।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसी महीने मनसुख वसावा का पीएम मोदी को लिखा गया पत्र सामने आया, जिसमें उन्होंने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के आसपास इको-सेंसेटिव जोन रद्द करने की मांग की थी।

पत्र में अपने इस आवेदन के पीछे मनसुव वसावा ने इलाके के आदिवासी समुदाय के विरोध को कम करने की वजह बताई थी। मनसुख वसावा खुद एक आदिवासी नेता हैं और वो इस समुदाय की लंबे समय से राजनीति करते आए हैं।प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष को भेजे गए पत्र में मनसुख वसावा ने लिखा है कि उन्होंने पार्टी के साथ वफ़ादारी निभाई है। साथ ही पार्टी और जिंदगी के सिद्धांत का पालन करने में बहुत सावधानी रखी है, लेकिन आखिरकार मैं एक इंसान हूं और इंसान से गलती हो जाती है। इसलिए मैं पार्टी से इस्तीफा देता हूं। वसावा ने ये भी कहा कि लोकसभा सत्र शुरू होने से पहले वो सांसद पद से भी इस्तीफा दे देंगे।

 

Leave a Reply