Friday , August 12 2022

सलमान के घर में पैदा हुई बेटी तो फ्री कर दीं सारी सैलून सेवाएं

ग्वालियर। ग्वालियर में एक सैलून मालिक सलमान ने बेटी के पैदा होने पर अनोखे तरह से खुशी मनाई। सलमान ने बेटी पैदा होने की खुशी में अपने सैलून को 24 घंटों के लिए फ्री कर दिया। सलमान ने 4 जनवरी को शहर में अपने तीन सैलून में मुक्त सेवाएं दी। सलमान ने कहा कि मैं यह संदेश देना चाहता हूं कि एक लड़की के जन्म से मुझे बहुत खुशी मिलती है, इसलिए लोगों को लड़की के जन्म पर दुखी नहीं होना चाहिए। सलमान के इस फैसले की लोग खूब प्रशंसा कर रहे हैं।

फ्री में 400 लोगों को अपनी सेवाए मुहैया कराई

ग्वालियर में सलमान के तीन सैलून हैं। इन तीनों सैलून की सभी सेवाओं को एक दिन के लिए फ्री करने का बैनर लगा दिया गया था। कोई भी इन सैलून पर आकर फ्री कटिंग और शेविंग करवा सकता था। ये बात जब लोगों तक पहुंची तो तीनों दुकानों पर भारी भीड़ उमड़ पड़ी। सलमान ने बताया कि तीनों दुकानों पर उनके कर्मचारियों ने इस दिन तकरीबन 15 घंटे तक फ्री में 400 लोगों को अपनी सेवाए मुहैया कराई।
सलमान के सैलून कुम्हरपुरा, शिवाजी नगर, टाल रोड कबीर कॉलोनी में हैं। जब मुफ्त सैलून सर्विस की सूचना मिली तो सुबह से ही लोग उनकी तीनों दुकानों पर पहुंचने लगे। यहां इतनी भारी भीड़ लग गई थी कि कुछ लोगों ने अपनी बारी के लिए चार-चार घंटे तक इंतजार भी किया।

वह लोगों को संदेश देना चाहते हैं कि बेटा-बेटी में कोई अंतर नहीं

सलमान का कहना है कि बेटी के जन्म पर उनको बहुत खुशी हुई है, इसलिए वह लोगों को संदेश देना चाहते हैं कि बेटा-बेटी में कोई अंतर नहीं होता। सलमान की पत्नी तबस्सुम भी इस बात से खुश है कि बेटी के जन्म देने के बावजूद ना सिर्फ घर में खुशियां मनी, बल्कि उनके पति ने दुकान में फ्री सेवा देकर आम लोगों के साथ भी खुशियां बांटी।

ग्वालियर के कुम्हरपुरा इलाके में रहने वाले सलमान खान

बता दें कि ग्वालियर के कुम्हरपुरा इलाके में रहने वाले सलमान खान पेशे से हेयर सैलून संचालक हैं। पांच भाई-बहनों में सलमान सबसे बड़े हैं। लॉकडाउन के एक दिन पहले 23 मार्च को सलमान का मुरैना निवासी तबस्सुम के साथ निकाह हुआ था। 26 दिसंबर को सलमान की पत्नी तबस्सुम ने एक सुंदर बेटी को जन्म दिया। सलमान के घर पहले बच्चे के रूप में बेटी ने जन्म लिया तो उनकी खुशियों का ठिकाना नहीं रहा।

Leave a Reply