Sunday , August 7 2022

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ.हर्षवर्धन ने दी खुशखबरी, बोले- 2020 से बेहतर होगा 2021

नई दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ.हर्षवर्धन ने दिल्ली में कल होने वाले ड्राई रन की तैयारियों का जायज़ा लेने के लिए वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए अधिकारियों के साथ बैठक की।  वैक्सीन को लेकर देश में बहुत गंभीरता से प्रयास हो रहा है और कम से कम दो वैक्सीन ने अप्रूवल के लिए ड्रग कंट्रोलर के यहां आवेदन किया है हमारा रिकवरी रेट दुनिया में सबसे ज़्यादा है और मृत्यु दर सबसे कम है और रोज़ कोरोना वायरस के मामलों में कमी आ रही है। वैक्सीन फ्रंट से भी अच्छी ख़बरें आने की संभावनाएं नज़र आ रही हैं।

2021 का वर्ष हम सबके लिए निश्चित रूप से 2020 से बेहतर होगा।  उन्होंने कहा कि स्वास्थ्यकर्मियों की सूची बनाई गई है और उसे कोविड प्लेटफॉर्म पर अपलोड किया जाएगा। जिस तरह हम चुनावों के दौरान तैयारी करते हैं, ठीक उसी प्रकार हमें सभी मेडिकल टीमों के प्रत्येक सदस्य को जिम्मेदारी से प्रशिक्षित करने की आवश्यकता है।

उल्लेखनीय है कि दो जनवरी को सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों द्वारा कोविड वैक्सीन का ड्राई रन किया जाएगा जिससे कि अभियान में आने वाली चुनौतियों की पहचान की जा सके और योजना तथा क्रियान्यवन के बीच की कड़ियों को परखा जा सके। इस कवायद को सभी राज्यों की राजधानियों में कम से कम तीन सत्र स्थलों पर अंजाम दिए जाने का प्रस्ताव है।

Leave a Reply