Friday , July 1 2022

कृषि कानूनों के विरोध में आज भारत बंद, राजधानी सहित हर जिले में पुलिस का हाई अलर्ट

लखनऊ: सरकार ने तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में आज दिन मंगलवार को 11 बजे से भारत बंद की घोषणा की गयी है यहाँ किसानो से पहले राजनीतिक दल सक्रिय हो गए हैं. उत्तर प्रदेश में किसान तो कही प्रदर्शन करते नहीं दिखे पर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता दिख रहे हैं. योगी आदित्यनाथ सरकार के हर जिले में पुलिस को बेहद मुस्तैद रहने के निर्देश का भी बड़ा असर दिख रहा है. राजधानी लखनऊ सहित अन्य जिलों में स्थिति सामान्य है.

समाजवादी पार्टी के साथ ही बसपा व कांग्रेस के भारत बंद को समर्थन देने के कारण उत्तर प्रदेश सरकार ने जनता की हिफाजत का जिम्मा उठाया है. भारत बंद को प्रदेश की राजधानी लखनऊ सहित हर जिले में पुलिस हाई अलर्ट पर है. आगरा, प्रयागराज, मेरठ, बरेली, मुरादाबाद, वाराणसी में भी जिला तथा पुलिस प्रशासन काफी मुस्तैद है.

हर बाजार नियत समय पर खुल गए हैं

लखनऊ में हर बाजार नियत समय पर खुल गए हैं जबकि बस तथा अन्य साधनों का संचालन हो रहा है. लखनऊ में विक्रमादित्य मार्ग पर समाजवादी पार्टी के कार्यालय के पास बैरिकेडिंग लगा दी गई है, इसके साथ ही विधानसभा मार्ग व हजरतगंज में अतिरिक्त बल तैनात है. लखनऊ में किसान मंच के प्रदेश अध्यक्ष पुलिस देवेंद्र तिवारी को पुलिस ने हिरासत में लिया है. उनको आज उनके कार्यालय से हिरासत में लिया गया है.

Leave a Reply