Saturday , October 1 2022
राशिफल : जून में ग्रहों का परिवर्तन इन 5 राशियों के लिए लाएगा प्रबल लाभ के योग
राशिफल : जून में ग्रहों का परिवर्तन इन 5 राशियों के लिए लाएगा प्रबल लाभ के योग

राशिफल : जून में ग्रहों का परिवर्तन इन 5 राशियों के लिए लाएगा प्रबल लाभ के योग

जून में पांच ग्रहों का राशि परिवर्तन हो रहा है। सबसे पहले 5 जून को शनि वक्री हो रहे हैं। शनि कुंभ राशि में ही वक्री हो रहे हैं। इसके बाद सूर्य मिथुन राशि में जा रहे हैं। शुक्र वृषभ राशि में गोचर करेंगे। मंगल मेष राशि में गोचर करेंगे। इससे कई राशियों के लिए प्रबल लाभ के योग बन रहे हैं, वहीं कई राशियों को सतर्क रहने की भी जरूरत होगी। आप भी जानिए जून के महीने में होने वाला मेष से लेकर मीन राशि वालों पर क्या प्रभाव होगा।

मेष : नौकरी में लाभ, जो आपको मिला है, आपकी मेहनत और ईमानदारी का परिणाम होगा, जो आपको प्रेरित करेगा। आप वरिष्ठों का विश्वास और अपने सहकर्मियों का सम्मान प्राप्त करेंगे। इस महीने आपको विदेश में नौकरी मिलने या प्रमोशन मिल सकता है। अगर आपकी शादी नहीं हुई है तो आप इस महीने अपने पार्टनर को प्रपोज कर सकते हैं। इस महीने आप पेट की किसी भी समस्या से छुटकारा मिल जाएगा।

वृष : आपके करियर को इस महीने नए आयाम मिलेंगे। बिजनेस इस महीने बढ़ा सकेंगे। नौकरीपेशा लोग अपने सौंपे गए काम को पूरा कर पाएंगे।। इस महीने आप और आपका पार्टनर एक साथ लाइफ बिताने के लिए कसम खाएंगे। इस महीने वृष राशि के लोगों को स्वास्थ्य पर ध्यान देना होगा।

मिथुन : संभावना है कि आपको नई नौकरी का प्रस्ताव मिले, जो आपके लिए फायदेमंद होगा। आपको सलाह दी जाती है कि नौकरीपेशा लोग अपने बिहेव पर ध्यान दें क्योंकि आपका बिहेव आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है। पार्टनर के साथ छोटी-छोटी अनबन रहेगी। गुस्से पर काबू रखें और अपने लाइफ पार्टनर के सामने अपनी भावनाओं के बारे में खुलकर बात करें। पेट का ध्यान रखें, मिर्च मसाला न खाएं।

कर्क : निजी क्षेत्र में काम करने वालों को कार्यक्षेत्र में उतार-चढ़ाव का अनुभव हो सकता है। सहकर्मी आपके लिए शत्रुतापूर्ण वातावरण बनाने का प्रयास कर सकते हैं, और शीर्ष अधिकारियों से आपकी असहमति हो सकती है। आपको काम पर एक बड़ा काम लेने के लिए कहा जा सकता है। अहंकार की परेशानी के कारण रोमांटिक पार्टनर के बीच अनबन हो सकती है। शादीशुदा जोड़े एक दूसरे के लिए पूरी तरह से समर्पित रहेंगे। परिवार के बुजुर्गों के स्वास्थ्य में सुधार होगा।

सिंह : आप काम पर अधिक अधिकार प्राप्त करेंगे और लोगों को अपने कार्यों को समय पर करने के लिए मनाने में सक्षम होंगे। अंतरंग भागीदारों के बीच तनाव बढ़ने की संभावना के कारण सावधानी बरतें। अपने साथी के मन में अनिश्चितता के लिए कोई जगह न होने दें, और सुनिश्चित करें कि कोई गलतफहमी न हो। कोई भी अदालती मामला जो अभी चल रहा है, आपके जीतने की संभावना है। परिवार के सदस्यों का आपसी विश्वास बढ़ेगा। आपको बड़ों का आशीर्वाद मिल सकता है।

कन्या : ऑफिस में आपके प्रयासों की पहचान होगी और आपके वरिष्ठ आपको सम्मानित करेंगे। नौकरी चाहने वालों को काम खोजने में कोई परेशानी नहीं होगी। व्यापारियों के लिए यह एक अच्छा महीना होगा क्योंकि राजस्व बढ़ेगा और नई सड़कें बनेंगी। निवेश करते समय आपको धैर्य रखना चाहिए क्योंकि यह जोखिम भरा होगा। अपने साथी से कुछ भी छिपाकर न रखें और अपनी भावनाओं को खुलकर व्यक्त करें। आपके रिश्ते में किसी बाहरी व्यक्ति के प्रभाव का नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है।

तुला : यह अनुशंसा की जाती है कि आप अपने सहकर्मियों के साथ सम्मान और सावधानी से पेश आएं, क्योंकि कुछ लोग आपके खिलाफ साजिश रच सकते हैं। आप किसी भी उद्योग में अपनी कंपनी शुरू कर सकते हैं। कार्य के संयोजन में, आपको किसी अपरिचित व्यक्ति से सहायता प्राप्त होगी। सरकारी क्षेत्र में शामिल होने से आपको सफल होने में मदद मिल सकती है। किसी पुराने झगड़े को लेकर पारिवारिक कलह हो सकती है। आपके जीवन साथी के प्रति प्रेम की मात्रा बढ़ेगी। आपका जीवन साथी हर तरह से आपके साथ रहेगा।

वृश्चिक : व्यापार के नए अवसर सामने आएंगे और आप नई रणनीति के साथ आगे बढ़ेंगे। इस अवधि में कंपनी में निवेश करने का आपका निर्णय फल देगा। कॉर्पोरेट सहयोग या नए समझौते होंगे जो आपके व्यवसाय को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे। आप अलगाव की गहरी भावना का अनुभव कर सकते हैं। परिणामस्वरूप प्रियतम से कुछ अलगाव हो सकता है। आपस में संवाद स्थापित करने का प्रयास करें। आपके और किसी करीबी के बीच अनबन हो सकती है।

धनु : नौकरी में तरक्की के कई मौके मिल सकते हैं। आपकी कार्यक्षमता में वृद्धि होगी और आपको अपने वरिष्ठों का साथ मिलेगा। व्यापार से जुड़े लोगों के लिए उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। कोई बड़ा आर्थिक फैसला लेने से बचना चाहिए। आपके पार्टनर के लिए आपकी भावनाएं उतनी ही मजबूत होंगी, जितना आप उन पर भरोसा करेंगे। जब संवाद करने की बात आती है तो आप परिवार के सदस्यों के बीच की खाई को पाटने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

मकर : कार्यक्षेत्र में कुछ उतार-चढ़ाव आ सकता है। कार्यक्षेत्र में आपको चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में कोई विरोधी परेशानी ला सकता है। व्यापार करने वालों को अंतर्राष्ट्रीय व्यापार पर ध्यान देना चाहिए। यदि आप एक नई व्यावसायिक रणनीति विकसित करते हैं तो आप सफल होंगे। जीवनसाथी की सलाह के सहयोग से आप अपनी समस्याओं का समाधान खोज पाएंगे। आपको अपने परिवार में बुजुर्गों की देखभाल करनी चाहिए और उनकी मंजूरी से ही निर्णय लेना चाहिए।

कुंभ : कार्यक्षेत्र को लेकर सभी तरह की भ्रांतियां दूर होंगी. आप नौकरी स्थानांतरित करने की योजना भी बना सकते हैं। आप एक व्यावसायिक सफलता प्राप्त करेंगे और प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त करेंगे। आपको पुश्तैनी जमीन के मालिक होने से मिलने वाले सभी लाभों का आनंद मिलेगा। आप अपनी रोकी गई नकदी को मुक्त करने में सक्षम होंगे। प्रियतम से विवाद हो सकता है, इसलिए सावधानी से आगे बढ़ें। बिना किसी हिचकिचाहट के अपनी गलती स्वीकार करें।

मीन : आपके कार्यक्षेत्र में सुधार होगा। आपके प्रयासों को मान्यता मिलेगी, और आपको सम्मान मिलेगा। नौकरी की तलाश कर रहे लोग अपनी महत्वाकांक्षाओं को साकार करने में सक्षम होंगे। नए संबंध बनाने के लिए अपने उत्कृष्ट संचार कौशल का अधिकतम लाभ उठाएं। आपके पास इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट के किसी भी रूप में निवेश करने का विकल्प है। मीठी जुबान से जीवनसाथी का दिल जीतने की कोशिश करें। जब आपके भाई-बहनों की बात आती है, तो यथासंभव दयालु बनें।