Wednesday , July 6 2022

प्रेग्नेंसी के इस महीने मे चेहरे पर दिखता है ग्लो, जानिए इसका कारण

नई दिल्ली: इन दिनों सोशल मीडिया पर अनुष्का शर्मा और करीना कपूर की प्रेग्नेंसी से जुड़ीं खबरे चर्चा में हैं. हाल ही में अनुष्का शर्मा ने बेपी बम्प के साथ अपनी खूबसूरत फोटो  शेयर की थी. इस फोटो में अनुष्का का प्रेग्नेंसी ग्लो देखा जा सकता है. हम आज आपको प्रेग्नेंसी ग्लो के बारे में बताएंगे कि आमतौर पर प्रेग्नेंसी ग्लो कितने महीनों में देखा जाता है.

प्रेगनेंसी ग्लो

कोई एक निर्धारित समय नहीं है जब प्रेग्नेंसी ग्लोे आता है. हालांकि, जब शरीर में सबसे ज्यादा बदलाव आते हैं, तब इसके शुरू होने की संभावना अधिक हो सकती है. ऐसा खासतौर पर गर्भावस्था की दूसरी तिमाही में होता है. डिलीवरी के बाद प्रेगनेंसी ग्लो चला जाता है. गर्भावस्था में हर महिला के शरीर में हार्मोंस में उतार चढ़ाव आते हैं. ऐसे में यह साफ कहा जा सकता है कि हर गर्भवती के चेहरे पर किसी निर्धारित समय पर प्रेग्नेंसी ग्लो दिखाई दे, यह जरूरी नहीं है फिर भी चौथे से पांचवें महीने में ग्लो दिखना शुरू हो जाता है. कई महिलाओं के चेहरे पर सातवें महीने में भी ग्लो दिखाई देता है.

प्रेग्नेंसी ग्लो के और भी कारण हो सकते हैं

गर्भावस्थां में खुश रहने के अलावा भी कई मेडिकल कारण हैं जो स्किन को ग्लोंइंग बनाते हैं. इनमें सबसे प्रमुख हार्मोंस में उतार चढ़ाव और खून का प्रवाह है, लेकिन प्रेग्नेंसी ग्लो के और भी कारण हो सकते हैं. ऐसे में अगर आपके या आपके घर में किसी गर्भवती महिला के चेहरे पर प्रेग्नेंसी ग्लो न दिखाई दे, तो इसमें इतना घबराने की जरुरत नहीं है क्योंकि हर गर्भवती के शरीर में प्रेग्नेंसी के दौरान अलग-अलग हार्मोनल बदलाव होते हैं.

 

Leave a Reply