नही किया धर्म परिवर्तन तो पति ने ले ली पत्नी की जान, जानिए कहां का है मामला?

0 9

सोनभद्र: उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले के चोपन थाना क्षेत्र के प्रीतनगर वन क्षेत्र के जंगल में चार दिन पूर्व सिर कटी युवती की लाश मिलने के मामले की गुत्थी को पुलिस ने गुरुवार को सुलझा लिया पुलिस ने बताया कि धर्म परिवर्तन कर इस्‍लाम धर्म न अपनाने पर युवती के पति ने अपने साथी के साथ मिलकर हत्या की थी। पुलिस के अनुसार मामले की पड़ताल करने के बाद आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने गुरुवार को पुलिस लाइन कार्यालय में धर्म परिवर्तन न करने पर हत्‍या करने के मामले का खुलासा किया।

21 सितंबर को झाड़ियों में मिला था युवती का धड़

चोपन के प्रीतनगर में 21 सितंबर की शाम झाड़ियों के बीच एक युवती का धड़ बरामद हुआ था। पुलिस अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 302 व 201 के तहत प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच कर रही थी। जांच के दौरान 22 सितंबर को प्रीतनगर वार्ड सात निवासी लक्ष्मीनारायण सोनी पुत्र शिवधारी अपनी पुत्री शर्मिला के साथ चोपन थाना पहुंच कर कपड़ा, जूता व शरीर की बनावट के आधार पर उसकी शिनाख्त अपनी पुत्री प्रिया सोनी के रूप में की थी।

परिवार के खिलाफ जाकर की थी शादी

प्रिया के पिता ने बताया था कि प्रिया ने डेढ़ माह पूर्व परिवार वालों की सहमति के बिना घर के पास रहने वाले एजाज अहमद उर्फ आशिक पुत्र जाकिर हुसैन से विवाह कर लिया था। एजाज उस पर धर्म परिवर्तन का दबाव बना रहा था। प्रिया इसके लिए तैयार नहीं थी। धर्म परिवर्तन को लेकर दोनों में बराबर विवाद होता रहता था। उसी ने प्रिया की हत्या की है।

पुलिस ने की तत्काल कारवाही में पकड़ा गया आरोपी

बता दें कि अपर पुलिस अधीक्षक मुख्यालय ओपी सिंह व क्षेत्राधिकारी नगर राजकुमार त्रिपाठी के नेतृत्व में चोपन प्रभारी निरीक्षक नवीन तिवारी, स्वाट टीम प्रभारी प्रदीप सिंह, सर्विलांस सेल प्रभारी सरोजमा सिंह, एसओजी प्रभारी अमित सिंह व वरिष्ठ उपनिरीक्षक अवधेश यादव की संयुक्त टीम मामले के खिलासे के लिए लगाया था। इस टीम ने साक्ष्य जुटाने के बाद गुरुवार की सुबह साढ़े पांच बजे मुखबिर की सूचना पर बग्घानाला पुल के नीचे से एजाज अहमद व उसके साथी प्रीतनगर निवासी शोएब युनूस को गिरफ्तार कर लिया। उनकी निशानदेही पर प्रिया का मोबाइल, हत्या में प्रयुक्त चाकू, लोहे का राड, फावड़ा व शव को ठिकाने लगाने में प्रयुक्त अल्टो कार बराद कर लिया। दोनों आरोपितों का चालान कर दिया गया है। पुलिस अधीक्षक ने पुलिस टीम को इस बाबत नकद पुरस्कार भी दिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.