Tuesday , July 5 2022

छत्तीसगढ़ में IED ब्लास्ट, असिस्टेंट कमांडेंट शहीद, 9 जवान घायल

छत्तीसगढ़। सुकमा जिले में नक्सलियों ने कोबरा 206 बटालियन के जवानों पर आईईडी से हमला किया है। इस हमले में असिस्टेंट कमांडेंट नितिन शहीद हो गए हैं, जबकि 9 सीआरपीएफ (केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल) जवानों के जख्मी होने की जानकारी मिली है। ये सभी जवान रात दस बजे के करीब ऑपरेशन से लौट रहे थे, तभी ताड़मेटला इलाके के बुर्कापाल से छह किलोमीटर दूर एक स्थान पर जवान नक्सलियों के निशाने पर आ गए।

सुकमा एसपी केएल ध्रुव ने इस हमले की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि सभी घायल जवानों को हेलीकॉप्टर से रायपुर ले जाया गया है। जबकि असिस्टेंट कमांडेंट नितिन ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया है। वहीं बस्तर आईजी सुंदरराज पी ने घटना की पुष्टि करते कहा कि इस मामले में ज्यादा जानकारी जंगल से जवानों के लौटने के बाद ही मिल पाएगी। जवान ब्लास्ट में घायल हुए हैं या स्पाइक होल से इसकी भी जानकारी ली जा रही है।

दरअसल शनिवार को सुरक्षाबलों की संयुक्त पार्टी ताड़मेटला इलाके में नक्सलियों के खिलाफ सर्चिंग ऑपरेशन पर निकली थी. इसी दौरान देर रात नक्सलियों द्वारा लगाए गए स्पाइक होल में फंसकर कुछ जवान घायल हो गए हैं. वहीं कुछ के आईईडी की चपेट में आने की सूचना है. बताया गया है कि सभी जवान कोबरा 206 बटालियन के हैं।

घायल जवानों को रेस्क्यू करने का प्रयास किया जा रहा है। नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर बुरकापाल, तेमलवाड़ा और चिंतागुफा से ज्वॉइंट ऑपरेशन चलाया गया। देर शाम ताड़मेटला के जंगल में गश्त करते हुए जवान आगे बढ़ रहे थे कि इस दौरान जवान स्पाइक होल व आईईडी की चपेट में आ गये।

 

हैदराबाद की सड़कों पर उतरे अमित शाह

 

Leave a Reply