Saturday , October 1 2022
गर्मी में बाहर निकलने की मजबूरी है तो लू से बचाएगा ये फुल प्रूफ प्लान
गर्मी में बाहर निकलने की मजबूरी है तो लू से बचाएगा ये फुल प्रूफ प्लान

गर्मी में बाहर निकलने की मजबूरी है तो लू से बचाएगा ये फुल प्रूफ प्लान

इस साल गर्मी ने मार्च के महीने में ही अपना रूप दिखाना शुरू कर दिया। चिलचिलाती गर्मी और तपती सूरज की किरणों से हर कोई परेशान है। ऐसे में घर से बाहर निकलना लोगों के लिए एक बड़ी चुनौती हो गई है। घर में तो आप अपनी सुरक्षा कर लेते हैं, लेकिन बाहर निकल कर इस तपती गर्मी का सामना करना बेहद मुश्किल है, क्योंकि इस भयंकर गर्मी से केवल स्वास्थ्य में ही प्रभाव नहीं पड़ता बल्कि त्वचा में भी इसका काफी प्रभाव पड़ता है। तमाम तरह की स्किन समस्याएं हमें झेलनी पड़ती है। अगर ऐसे में इस भयंकर गर्मी के सीजन में आप कहीं बाहर घूमने या किसी प्लान से बाहर निकल रहे हैं तो लू व धूप की किरणों से बचने के लिए फुल प्रूफ प्लान बनाकर ही बाहर निकले। अपने हैंड बैग में कुछ चीजों को रखना बिल्कुल भी ना भूलें। आइए जानते हैं वह कौन सी चीजें हैं जो हमें इस तपती गर्मी से बचने के लिए अपने बैग में जरूर रखना चाहिए…

सन ग्लासेस
सूरज की किरणें सबसे पहले हमारी स्किन में असर दिखाती है। हमारी स्किन टैनिंग होने लगती है और सबसे ज्यादा इसका असर आंखों के नीचे पड़ता है। तेज धूप से डार्क सर्कल्स हो जाते हैं और इससे बचने के लिए सनग्लासेस बेहद जरूरी है। इससे आपकी आंखों में डायरेक्ट धूप नहीं जाएगी और आपका लुक भी काफी स्टाइलिश लगेगा।

स्कार्फ
गर्मी में बाहर निकलने से पहले स्कार्फ बेहद जरूरी चीज है। स्कार्फ को आप गले से लेकर मुंह तक लपेट सकते हैं। यह धूप से आपको पूरी तरीके से बचाता है और पसीना सूखने के भी काम आता है, तो घर से निकलने से पहले स्कार्फ जरूर अपने बैग में रख लें।

सनस्क्रीन
गर्मियों में बाहर निकलते समय बैग में सनस्क्रीन रखना कभी ना भूलें। घर से निकलने से पहले भी सनस्क्रीन जरूर लगाएं। शरीर से बेहते पसीने की वजह से सनस्क्रीन का असर कम होता रहता है, इसलिए अपने बैग में सन स्क्रीम जरूर रखना चाहिए।

पानी की बोतल
गर्मी में पानी सबसे जरूरी चीज है क्योंकि पसीने से हमारे शरीर में पानी की मात्रा कम हो जाती है इसलिए गर्मियों में पानी पीना बेहद जरूरी है। यह आपकी शरीर को ठंडा भी रखता है और आपकी प्यास भी बुझाता है।