Tuesday , July 5 2022

व्यापारियों के विरोध के बीच भगत सिंह मार्केट से अवैध कब्जा हटाया

मेरठ: यूपी के हापुड़ में स्थित भगत सिंह बाजार में अवैध कब्जे को नगर निगम की टीम ने बुलडोजर से तोड़ दिया.  इस कार्रवाई का व्यापारियों ने विरोध भी किया लेकिन पुलिस की मौजूदगी के चलते उनका विरोध काम नहीं आया.

आपको बता दें भगत सिंह मार्केट के अवैध अतिक्रमण को लेकर हाईकोर्ट ने जिलाधिकारी को 14 दिसंबर तक जवाब दाखिल करने को कहा है. जिसके बाद नगर निगम और जिला प्रशासन हरकत में आया और उसने कार्रवाई शुरू कर दी. बीते सोमवार को अतिक्रमण हटाने पहुंची नगर निगम की टीम को पुलिस फोर्स नहीं मिला था. जिस कारण नगर निगम की टीम व्यापारियों को अतिक्रमण हटाने के लिए दो दिन का समय देकर वापस लौट आयी थी.

सुबह 11 बजे से शुरु हुई कार्रवाई

बृहस्पतिवार की सुबह करीब 11 बजे नगर निगम की टीम पुलिस फोर्स के साथ भगत सिंह मार्केट पहुंची और अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू कर दी. इस दौरान व्यापारियों की निगम के अधिकारियों से नोकझोंक भी हुई. लेकिन मौके पर मौजूद अधिकारियों और पुलिस फोर्स के चलते व्यापारियों की एक न चली. नगर निगम के बुलडोजर ने अपना काम जारी रखा.

फिलहाल नगर निगम की टीम अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई में जुटी है, पुलिस ने भगत सिंह मार्केट को पूरी तरह सुरक्षा घेरे में ले रखा है. विरोध कर रहे व्यापारियों को पुलिस ने कार्य में बाधा पहुंचने पर कार्रवाई की चेतावनी दी है. मौके पर मौजूद अधिकारियों ने व्यापारियों को दो टूक शब्दों में कह दिया कि अतिक्रमण किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

Leave a Reply