Friday , July 1 2022

झांसी में नाबालिग छात्रा से दुष्कर्म कर बनाया अश्लील वीडियो, आठ गिरफ्तार

झांसी: अभी हाल ही में एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया था कि महिलाओं से अपराध के मामलों में सज़ा दिलाने में उत्तर प्रदेश पहले नंबर पर है। लेकिन अगर प्रदेश सरकार महिलाओं के प्रति होने वाले अपराधों को लेकर इतना ही सजग है तो फिर महिलाओं से अपराध के मामले कम आने के बजाए वृधि क्यों हो रही है? हाल के बीते कुछ दिनों में पूरे प्रदेश में हाथरस में दलित युवती से सामूहिक बलात्कार का मामला सुलझा ही नही था की इस बीच पूरे प्रदेश में सामूहिक दुष्कर्म के कई मामले सामने आये हैं।

ताज़ा मामला झांसी का है जहां अनलॉक 5.0 में शिक्षण संस्थानों में सीमित छात्रों की आवाजाही के बाद झांसी में कुछ पॉलीटेक्निक के छात्रों ने बेहद घटिया हरकत को अंजाम दिया। बीते रविवार को एक नाबालिग बालिका के साथ सामूहिक दुष्कर्म करने वाले सभी आठ आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। झांसी के एसएसपी दिनेश कुमार पी का कहना है कि इस घटना में शामिल सभी आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की पूरी कोशिश की जाएगी।

कॉलेज हॉस्टल में किया गया सामूहिक दुष्कर्म

मामला झांसी के सीपरी बाजार इलाके की है। झांसी के पॉलीटेक्निक कॉलेज में दिनदहाड़े आधा दर्जन से अधिक युवकों ने एक युवती को सड़क से खींचकर कॉलेज के अंदर ले जाकर सामूहिक दुष्कर्म किया। इतना ही नहीं लड़की का अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमैल करते हुए रुपये भी लिए गये। वीडियो बनाने के बाद उसे डिलीट करने के नाम पर छात्रा से दो हजार रुपये ऑनलाइन अपने एकाउंट में ट्रांसफर कराया। इसके बाद छात्रा को हॉस्टल की दूसरी मंजिल के कमरे में ले जाकर दुष्कर्म किया गया। इस बीच पॉलीटेक्निक कॉलेज के निकट से गुजर रहे एक सिपाही विक्रम को हॉस्टल के अंदर से चिल्लाने की आवाज सुनाई दी तो वह हॉस्टल के अंदर पहुंच गया। सिपाही को देखकर छात्र वहां से भाग गए।

दहशत दिखाकर बनाया छात्रा का अश्लील वीडियो

झांसी के एसएसपी दिनेश कुमार पी ने बताया कि नाबालिग छात्रा और साथी पॉलीटेक्निक कॉलेज के पीछे बने हॉस्टल के पास खड़े होकर बातें कर रहे थे। इस बीच मौके पर यहां के 10-15 छात्र पहुंच गए और दोनों को जबरन हॉस्टल के अंदर घसीटकर ले गए। यहां छात्रों ने दोस्त को जमकर पीटा और दहशत दिखाकर छात्रा का अश्लील वीडियो बनाया।

पुलिस महकमे में मची खलबली

रविवार को दिनदहाड़े हुए नाबालिग छात्रा के साथ सामूहिक दुष्कर्म मामले से पूरे पुलिस महकमे में खलबली मच गई है। पुलिस ने मुख्य आरोपी भरत और रोहित सैनी समेत आठ आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इसके साथ ही बाकी छात्रों की तलाश की जा रही है। पीड़ित परिवार की तहरीर पर आरोपी पॉलीटेक्निक छात्रों के खिलाफ अश्लील वीडियो बनाने, दुष्कर्म करने व पैसों की मांग करने का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इन सभी आरोपियों पर पास्को एक्ट, लूट, सामूहिक दुष्कर्म की धाराएं लगाईं गईं हैं।

आरोपियों को कड़ी सजा दिलाने की पूरी कोशिश करेगी पुलिस- एसएसपी दिनेश कुमार

एसएसपी दिनेश कुमार पी का कहना है कि घटना में शामिल सभी आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की पूरी कोशिश की जाएगी. मुकदमे को फास्ट ट्रैक कोर्ट में जाया जाएगा। उन्होंने कहा कि पीड़ित छात्रा कि जो भी मदद होगी वह की जाएगी। पीड़ित छात्रा का मेडिकल कराया गया। पुलिस ने सभी पर सामूहिक दुष्कर्म की धारा लगाई है।

 

Leave a Reply