Monday , August 15 2022

बेनामी संपत्ति मामले में रॉबर्ट वाड्रा का बयान दर्ज, जानिए क्या बोले

नई दिल्ली : आयकर विभाग द्वारा कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा से बेनामी संपत्ति मामले में पूछताछ कर उनके बयान दर्ज किए गए हैं. पूछताछ के बाद रोबर्ट ने कहा कि “उनके पास छिपाने के लिए कुछ नहीं है और सच सामने आएगा.”

वहीँ, वाड्रा ने मीडिया से बातचीत में कहा, “यह कोई चोरी नहीं है. हमें जब भी नोटिस मिला है, हमने हर चीज का जवाब दिया है. हम सहयोग कर रहे हैं. हमने हर चीज का जवाब दिया है. बेनामी संपत्ति से जुड़ा कुछ नहीं है. न्याय और सच सामने आएगा. मेरे पास छिपाने और चिंता करने के लिए कुछ नहीं है. मैं हमेशा सहयोग करूंगा.”

उनसे पूछे जाने पर कि आयकर विभाग की कार्रवाई राजनीतिक प्रतिरोध से जुड़ी है, उन्होंने कहा, “सभी जानते हैं कि यह राजनीतिक प्रतिशोध है. जब कभी प्रियंका किसानों की मदद के लिए कदम बढ़ाती हैं और दूसरे मुद्दे उठाती हैं तो फिर वे (एजेंसियां) रॉबर्ट वाड्रा के पास आएंगी. यह एक दशक से चला आ रहा है और मैं हर एजेंसी को जवाब दे रहा हूं.”

आयकर विभाग और प्रवर्तन निदेशालय (ED) धनशोधन निवारण कानून (PMLA) के प्रावधानों के तहत वाड्रा से पूछताछ कर रहा है. यह मामला लंदन में संपत्ति खरीदने में धन की हेराफेरी से जुड़ा है. इससे पहले, जांच एजेंसी ईडी ने भारत से बाहर संपत्ति खरीदने के सिलसिले में वाड्रा का बयान दर्ज किया था. अपने बयान में वाड्रा ने लंदन में संपत्तियों के स्वामित्व से इनकार किया था. उन्होंने भारत के बाहर संपत्ति होने की बात से भी इनकार किया था.

 

 

Leave a Reply