Wednesday , May 25 2022

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम, जनता को लूटे सरकार खुलेआम : राहुल गांधी

दिल्ली: जिस समय पूरा देश कोरोना संकट से जूझ रहा है। वहीं आज फिर लगातार छठे दिन पेट्रोल के दामों में बढ़ोतरी हुई है। जिसपर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने नरेन्द्र मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने मंगलवार को ट्वीट कर कहा कि ,”महंगा पेट्रोल और बढ़ते दाम, जनता को लूटे सरकार खुलेआम।” इससे पहले भी राहुल बढ़ते दामों और रोजगार की समस्या पर सरकार को घेरते रहे है।

बता दे कि मंगलवार को भी पेट्रोल के दाम में बढ़ोतरी हुई। देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल प्रति लीटर 11 पैसे महंगा हो कर 81.62 से बढ़कर 81.73 रुपये पर पहुंच गया ।

अगर बीते एक हफ्ते के रिकॉर्ड पर ध्यान दिया जाए तो पिछले दस दिनों में नौ बार पेट्रोल के दाम बढ़ाए गए हैं।  इस तरह कहा जा सकता है कि हर रोज पेट्रोल के दाम में कुछ ना कुछ बढ़ोतरी की गई है।

मंगलवार के आंकड़ों के आधार पर, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल की कीमत बढ़कर 81.73 रुपये, 83.24 रुपये, 88.39 रुपये और 84.73 रुपये प्रति लीटर हो गई है। जबकि इन्हीं शहरों में डीजल की कीमत क्रमश: 73.56 रुपये, 77.06 रुपये, 80.11 रुपये और 78.86 रुपये प्रति लीटर है।

कांग्रेस चला रही थी ऑनलाइन कैंपेन

कांग्रेस नेता राहुल गाँधी समय – समय पर सरकार को कोरोना संकट और रोजगार के मसले पर घेरते रहें हैं। कांग्रेस की ओर से बीते दिनों रोजगार से मसले पर ऑनलाइन कैंपेन भी चलाया गया। इससे पहले राहुल गाँधी ने सरकार को कोरोना वायरस और रोजगार के विषय में चेतावनी दी थी। राहुल ने आरोप लगाया कि उनकी बात पर ध्यान ना देकर सरकार गलती कर रही है।  राहुल ने बीते सोमवार को  रोजगार की समस्या पर ट्वीट कर तंज कसते हुए लिखा था कि,”1 नौकरी, 1000 बेरोज़गार, क्या कर दिया देश का हाल।”

Leave a Reply