Monday , September 26 2022

Ind vs WI 5th T20I: रोहित शर्मा को मिला आराम हार्दिक पांड्या कर रहे हैं कप्तानी

नई दिल्ली: रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम पांच मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ लॉडरहिल, फ्लोरिडा में खेल रही है। इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को आराम दिया गया और उनकी जगह हार्दिक पांड्या टीम की कप्तानी कर रहे हैं। हार्दिक पांड्या ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है।

रोहित को मिला आराम, हार्दिक को मिली कप्तानी की कमान
इस मैच के लिए रोहित शर्मा को आराम दिया गया और हार्दिक पांड्या को पहली बार भारतीय टी20 टीम की कप्तानी करने का मौका मिला। वहीं रोहित शर्मा की जगह प्लेइंग इलेवन में ईशान किशन को शामिल किया गया। इस मुकाबले के लिए रिषभ पंत को भी आराम दिया गया और श्रेयस अय्यर की टीम में वापसी हुई। पांचवें मैच में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी दिनेश कार्तिक को मिली। वहीं इस मैच में कुलदीप यादव को भी मौका मिला।
भारत की प्लेइंग इलेवन

ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या (कप्तान), दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अवेश खान, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह।

वेस्टइंडीज की संभावित प्लेइंग इलेवन

ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, निकोलस पूरन (कप्तान), रोवमैन पॉवेल, शिमरोन हेटमायर, डेवोन थॉमस (विकेटकीपर), जेसन होल्डर, डोमिनिक ड्रेक्स, अकील होसेन, अल्जारी जोसेफ, ओबेद मैककॉय
पांचवें मैच में रोहित शर्मा को दिया गया आराम
हार्दिक पांड्या को मिली टी20 टीम की कमान
कुलदीप यादव को मिला मौका
भारत ने टास जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया
भारतीय टीम पांच मैचों की टी20 सीरीज में पहले ही 3-1 की अपराजेय बढ़त के साथ सीरीज जीत चुका है। अब इस मैच के जरिए टीम इंडिया अपने कांबिनेशन को और मजबूत करने साथ ही अपने विजयी क्रम को बरकरार रखने के लिए मैदान पर उतरेगी।
भारतीय टीम ने टी20 सीरीज अपने नाम कर ली है और चौथे मैच में थोड़ी कठिन परिस्थिति में जिस तरह का प्रदर्शन पहले भारतीय बल्लेबाजों का और फिर गेंदबाजों का रहा वो कमाल का था। चौथे मैच में संजू सैमसन, अक्षर पटेल और रवि बिश्नोई को अंतिम ग्यारह में मौका दिया गया था और तीनों ने ही खुद को साबित किया। रिषभ पंत ने पिछले मैच में अपनी बल्लेबाजी से प्रभावित किया था हालांकि वो अर्धशतक लगाने से चूक गए थे। वहीं रोहित के साथ ओपनिंग कर रहे सूर्यकुमार यादव लगातार इस नंबर पर भी रन जुटा रहे हैं। भारतीय गेंदबाजों में आवेश खान, अर्शदीप सिंह एक नई उम्मीद बनकर टीम के लिए सामने आए हैं।