Saturday , August 13 2022

भारत-ऑस्ट्रेलिया का तीसरा टेस्ट मैच कल , मास्क पहनना जरूरी

सिडनी। भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में 7 जनवरी से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में आने वाले दर्शकों के लिए मास्क जरूरी कर दिया गया है। दूसरा टेस्ट मैच मेलबर्न में 26 दिसंबर से 30 दिसंबर के बीच खेला गया था। जब यह टेस्ट खेला गया था, तब दर्शकों के लिए मास्क जरूरी नहीं था। दरअसल भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर 27 दिसंबर को दूसरा टेस्ट देखने पहुंचे एक दर्शक को कोरोना हो गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह दर्शक स्टेडियम के जिस स्टैंड में बैठा था, वहां आए सभी लोगों को आइसोलेट कर दिया गया है। मेलबर्न में बॉक्सिंग डे टेस्ट देखने पहुंचे जिन दर्शकों को आइसोलेट किया गया है, वे अब सिडनी में तीसरा टेस्ट देखने नहीं जा पाएंगे। उनकी एंट्री पर बैन लगा दिया गया है। अगर वे स्टेडियम में घुसते हैं तो उन पर जुर्माना भी लगाया जाएगा।

तीसरा टेस्ट 7 जनवरी और चौथा टेस्ट 15 जनवरी से

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट 7 जनवरी से सिडनी में होगा। चौथा टेस्ट ब्रिस्बेन में 15 जनवरी से खेला जाएगा। चार टेस्ट की सीरीज अभी 1-1 की बराबरी पर है। पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 8 विकेट से हराया था। जबकि मेलबर्न टेस्ट में भारत को 8 विकेट से जीत मिली थी।

9,500 दर्शकों को ही एंट्री

ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड की क्षमता के हिसाब से 25 फीसद क्रिकेट फैंस को मैदान के अंदर जाने की इजाजत दी है। यानी 48,000 फैंस की क्षमता वाले इस स्टेडियम में करीब 9500 दर्शक टेस्ट मैच का लुत्फ उठाने के लिए प्रवेश कर सकेंगे। हालांकि, अब सरकार की ओर से फैंस के लिए एक नया नियम भी जोड़ दिया गया है, जिसकी घोषणा न्यू साउथ वेल्स के हेल्थ मिनिस्टर ब्राड हजार्ड ने की। हेल्थ मिनिस्टर ने कहा कि सिडनी टेस्ट देखने वाले हर क्रिकेट फैंस को मास्क पहनना अनिवार्य होगा। सिर्फ कुछ खाने और पानी पीने के दौरान ही वो मास्क को उतार सकते हैं।

Leave a Reply