Monday , August 8 2022

जाने क्यों अनिल कपूर के सीन पर भारतीय वायु सेना ने जताया एतराज़

नई दिल्ली: नेटफ्लिक्स की आगामी फ़िल्म AK VS AK के एक सीन पर विवाद खड़ा हो गया है. इस दृश्य में अनिल कपूर को भारतीय वायु सेना की वर्दी पहने हुए दिखाया गया है. इस वायु सेना कि वर्दी को सम्मानजनक ढंग से ना दिखाने पर सेना ने कड़ा एतराज़ जताया है. और इस दृश्य को फ़िल्म से हटाने की मांग की है.

आपको बता दे कि एके वर्सेज़ एके का ट्रेलर हाल ही में जारी किया गया है. इस फ़िल्म में अनिल कपूर और अनुराग कश्यप लीड रोल्स में हैं. ट्रेलर के कुछ दृश्यों में अनिल कपूर वायु सेना की यूनिफॉर्म पहने हुए हैं. इसका संज्ञान लेते हुए भारतीय वायु सेना ने ट्रेलर को रीट्वीट करके लिखा- इस वीडियो में इंडियन एयरफोर्स की वर्दी ग़लत ढंग से पहने हुए दिखाया गया है और जिस भाषा का उपयोग किया गया है, वो भी सही नहीं है. सशस्त्र सेना बल में इस तरह का व्यवहार नियमों के विपरीत है. इस दृश्य को फ़िल्म से हटाने की ज़रूरत है.

इंडियन एयरफोर्स ने जताया एतराज़

वैसे, यह पहली बार नहीं है, जब नेटफ्लिक्स की फ़िल्म को लेकर भारतीय वायु सेना ने आपत्ति जताई हो. इससे पहले अनिल कपूर की भतीजी जाह्नवी कपूर की फ़िल्म गुंजन सक्सेना को लेकर भी काफ़ी विवाद हुआ था. पूर्व आईएएफ अधिकारी गुंजन सक्सेना की बायोपिक में जिस तरह से पुरुष अधिकारियों को दिखाया गया था, उसको लेकर इंडियन एयरफोर्स ने एतराज़ जताया था. मामले ने काफ़ी तूल पकड़ा था.

Leave a Reply