Saturday , August 13 2022

अब दरभंगा और बरेली के एयरपोर्ट से भी उड़ान भरेगा इंडिगो का विमान

नई दिल्ली। विमानन कंपनी इंडिगो ने मंगलवार को कहा कि फरवरी से लेह, दरभंगा, आगरा, कुरनूल, बरेली, दुर्गापुर और राजकोट को जोड़ने वाली नई उड़ानें शुरू करने की कंपनी की योजना है। इंडिगो ने अपने एक बयान में कहा कि एयरलाइन की योजना फरवरी में लेह और दरभंगा को जोड़ने वाली उड़ान शुरू करने की है। इसके बाद मार्च में कर्नूल और आगरा को, अप्रैल में बरेली और दुर्गापुर को तथा मई में राजकोट को जोड़ने के लिये विमानों का परिचालन शुरू किया जाएगा।
मौजूदा समय में किफायती विमानन कंपनी इंडिगो भारत के 61 शहरों को आपस में जोड़ने के लिए विमानों का परिचालन कर रही है। नई सेवाएं शुरू होने पर यह संख्या बढ़ कर 68 हो जाएगी। इंडिगो ने एक बयान में बताया कि इन शहरों में परिचालन शुरु करने के लिए कंपनी को जरूरी रेगुलेटरी अप्रूवल मिल चुके हैं।

प्लान बी को भी किया अपग्रेड

इससे पहले अभी हाल ही में इंडिगो ने अपने प्लान बी को भी अपग्रेड किया था। इसका मकसद उन लोगों की मदद करना है जिनकी कनेक्टिंग फ्लाइट को रद्द कर दिया गया है। इसके तहत यात्री या तो आंशिक रूप से रीबुक कर सकते हैं या रिफंड हासिल कर सकते हैं। कंपनी का कहना है कि इस विकल्प के जरिए यात्रियों को फ्लाइट्स रद्द होने पर काफी मदद मिलेगी।

ऐसे काम करेगा नया विकल्प

लो कॉस्ट एयरलाइन इंडिगो ने अपने नए विकल्प को वेबसाइट और ऐप पर भी उपलब्ध करा दिया है ताकि ग्राहक आसानी से इस सुविधा का लाभ उठा सके। नए विकल्प के तहत मूल ग्राहक मूल जगह से ट्रांजिट स्टेशन तक या ट्रांजिट स्टेशन से गंतव्य तक की टिकट को फिर से बुक करा सकते है। वहीं अगर वो यात्रा नहीं करना चाहते तो रिफंड भी हासिल कर सकते हैं। इस विकल्प को लेकर कंपनी का कहना है कि नए विकल्प को लाने का मकसद है कि ग्राहकों को ज्यादा सहूलियत मिल सकें। नया विकल्प ग्राहकों को खराब मौसम में भी मदद करेगा। अक्सर ऐसा देखा गया है कि खराब मौसम में फ्लाइट्स कैंसिल हो जाती है. ऐसे में यात्री तुरंत इस विकल्प को अपनाकर कनेक्टिंग फ्लाइट्स ले सकेंगे।

Leave a Reply