Saturday , May 21 2022

कोरोना संकट के बाद Uttar pradesh में फिर शुरू हुई इंटरस्टेट बस सेवा

लखनऊ: कोरोना संकट के चलते प्रदेश में लगभग 6 महीने से बंद इंटरस्टेट बस सेवा को गुरुवार (10सितंबर) को एक बार फिर से रोडवेज बसों का इंटरस्टेट संचालन शुरू हो गया। सरकार से इसकी मंजूरी मिलने के बाद यह फैसला किया है। राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश भर से दिल्ली जाने के लिए गुरुवार से साधारण एवं एसी बसों का संचालन शुरू हो गया। इसके अलावा हरियाणा व राजस्थान के लिए बसें 11 सितम्बर (शुक्रवार) से चलेंगी।

उत्तराखंड के लिए करना होगा अभी इंतज़ार

उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के एमडी राज शेखर के मुताबिक इसके लिए सभी क्षेत्रों के अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी कर दिया गया है। हालांकि, अभी परिवहन निगम को उत्तराखंड परिवहन निगम के कई शहरों के लिए बस की अनुमित का इंतजार है। जैसे ही उत्तराखंड परिवहन निगम की ओर से अनुमति मिलती है वहां के शहरों के लिए भी दिशा निर्देश साथ बस सेवा को पुनः शुरू कर दिया जायेगा।

‘क्षेत्रीय प्रबंधक लखनऊ’ पीके बोस के कहना है कि ऑनलाइन सीट बुकिंग खोल दी गई है। शुक्रवार से जनरथ बस से जयपुर के लिए संचालन की भी शुरुआत हो जाएगी। लखनऊ बस से दिल्ली जाने वाली साधारण एवं कौशाम्बी के बजाय सीधे दिल्ली के बस अड्डे पर सवारी उतारेगी। वहीं से लेकर लखनऊ आएंगी। बीते 22 मार्च से इंटरस्टेट बस सेवा बन्द कर दी गई थी

Leave a Reply