Monday , September 26 2022

क्या अब केंद्रीय एजेंसियों के रडार पर हैं आदित्य ठाकरे?

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्घव ठाकरे के बेटे और महाविकास अघाड़ी सरकार के मंत्री आदित्य ठाकरे इन दिनों अपनी प्रस्तावित अयोध्या यात्रा को लेकर चर्चा में हैं। आगामी 10 जून को आदित्य ठाकरे अयोध्या की यात्रा करने वाले हैं। लेकिन उससे पहले उनको लेकर एक बड़ा दावा किया गया है। कहा गया है कि आदित्य ठाकरे पर केंद्रीय एजेंसियों की नजर है। उनके खिलाफ जांच भी शुरू की जाएगी। ये दावा शिवसेना पर हमलावर रहने वाले बीजेपी के नेता और पूर्व सांसद किरीट सोमैया की तरफ से किया गया है। किरीट सोमैया ने दावा किया है कि बहुत जल्द ही महाराष्ट्र के पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी जांच शुरू करेगी। 

भाजपा नेता किरीट सोमैया ने आरोप लगाया कि शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे के खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं। यदि ऐसा हुआ तो आदित्य भी उस फेहरिस्त में शुमार हो जाएंगे। जिसमें पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख, कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक परिवहन और परिवहन मंत्री अनिल परब समेत शिवसेना के कई नेता शामिल हैं। कि प्रवर्तन निदेशालय सहित केंद्रीय एजेंसियां राज्य में सत्तारूढ़ शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस गठबंधन के कुछ नेताओं के खिलाफ मामलों की जांच कर रही हैं, जिन्होंने केंद्र सरकार पर जांच एजेंसियों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है।  

किरीट सोमैया ने उद्धव ठाकरे परिवार पर निशाना साधते हुए कहा कि आदित्य ठाकरे ने 7 करोड़ रुपये की चोरी की है। उनके साले श्रीधर पाटणकर की साढ़े 6 करोड़ की प्रॉपर्टी जब्त हुई।