Tuesday , July 5 2022

किसानों की आवाज़ सुनना सरकार की ज़िम्मेदारी है -Priyanka Gandhi ⁩

नई दिल्ली। कृषि कानून के खिलाफ किसानों का आंदोलन 29वां दिन भी जारी है । वही कांग्रेस पार्टी का हल्ला बोल भी जारी है। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी राष्ट्रपति से मिलने पहुंचे हैं, दूसरी ओर मार्च में शामिल प्रियंका गांधी वाड्रा को हिरासत में ले लिया गया है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को कृषि कानून के मसले पर राष्ट्रपति से मुलाकात की, जिसके बाद उन्होंने केंद्र सरकार पर हमला बोला. राहुल गांधी बोले कि राष्ट्रपति से हमने कहा है कि इन कानूनों से किसानों को नुकसान होने वाला है, देश को दिख रहा है कि किसान कानून के खिलाफ खड़ा है।मैं प्रधानमंत्री से कहना चाहता हूं कि किसान हटेगा नहीं, जबतक कानून वापस नहीं होगा तबतक कोई वापस नहीं जाएगा।राहुल गांधी ने कहा कि सरकार संसद का संयुक्त सत्र बुलाए और इन कानूनों को तुरंत वापस लें. राहुल ने कहा कि आज किसान दुख और दर्द में हैं, कुछ किसानों की मौत भी हुई है।

प्रियंका गांधी ने सरकार को घेरा

हिरासत में ली गईं प्रियंका गांधी ने  कहा कि मोदी सरकार अपनी जिद पर अड़ गई है। आज जो भी सरकार से सवाल करता है, उन्हें देशद्रोही बता दिया जाता है। प्रियंका बोलीं कि सरकार के दिल में किसानों के लिए कोई इज्जत नहीं है। कांग्रेस नेताओं को मोदी सरकार की कठपुतली दिल्ली पुलिस ने गिरफ़्तार कर लिया है, ताकि वो किसानों के हक़ में मार्च न कर सके।

प्रियंका गांधी हिरासत में…

कांग्रेस नेता राहुल गांधी तीन नेताओं के साथ राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलने पहुंचे हैं। कांग्रेस के मार्च को निकालने की इजाजत नहीं दी गई, जिसके बाद प्रियंका गांधी वाड्रा समेत अन्य कई नेताओं को हिरासत में ले लिया गया है।

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply