Friday , August 12 2022

जम्मू कश्मीर DDC चुनाव में गुपकार का बोलबाला, देखें नतीजे

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर जिला विकास परिषद् चुनाव में करीब 280 सीटों पर मतगणना अभी जारी है. लेकिन वोटिंग पूरी होने से पहले ही तस्वीर लगभग साफ़ हो चुकी हैं. गुपकार गठबंधन जम्मू-कश्मीर में 110 सीटें जीतकर सबसे आगे रहा है। हालांकि, भाजपा ने भी 75 सीटें जीती हैं। इस लिहाज से वह केंद्र शासित प्रदेश में सबसे बड़ी पार्टी बन कर उभरी है। दूसरी ओर जहां नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) 67 सीटें जीतकर दूसरे स्थान पर रही, वहीं महबूबा मुफ्ती की पीडीपी 27 सीटें ही जीत पाई। यहां तक कि निर्दलियों को भी 49 सीटें मिली हैं। इसके अलावा कांग्रेस ने भी 26 सीटों पर कब्जा जमाया।

केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि डीडीसी चुनाव के नतीजे गुपकार गठबंधन के मुंह पर तमाचा हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यह चुनाव लोकतंत्र की जीत है, जम्मू कश्मीर की आवाम की जीत और आशा की जीत है. इसके साथ ही भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू कश्मीर के भविष्य के सोचा है उस सोच की जीत है.

वहीं, राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा, जम्मू-कश्मीर DDC चुनाव से जो नतीजे सामने आए हैं, वह गुपकार को काफी उत्साह देने वाले हैं। उन्होंने लिखा, BJP ने आर्टिकल 370 और जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को लेकर प्रतिष्ठा का मुद्दा बना दिया था। अब लोगों ने जवाब दे दिया है और यह उन लोगों के लिए है, जो इन आवाजों को ध्यान से सुनने के लिए लोकतंत्र पर भरोसा करते हैं। वहीं केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में इतिहास लिखा गया है। यहां से दुनिया को संदेश गया, ये लोकतंत्र की जीत है।

Leave a Reply