Tuesday , September 27 2022

तेजश्वी और तेज की शिकायत लेकर चुनाव आयोग पहुंचा जदयू, जानिए क्या है मामला

पटना: बिहार में चल रहे चुनावी रण की उठा-पटक के बीच जदयू के वरिष्ठ नेता व बिहार के सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार ने तेजस्वी और तेजप्रताप यादव के खिलाफ चुनाव आयोग से शिकायत की है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी एचआर श्रीनिवास को ज्ञापन देकर पूरे मामले में जांच कराने की मांग की है।

जदयू ने लगाया आयोग को गुमराह करने का आरोप

बिहार के जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार ने आरोप लगाया कि लालू प्रसाद यादव के दोनों बेटे तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव ने अपने चुनावी हलफनामे में जो जानकारी दी है वह गलत है। इसकी जांच होनी चाहिए, दोनों नेताओं ने संपत्ति संबंधित जानकारी छिपाई है। जनता के साथ आयोग को गुमराह किया है। आयोग से शिकायत करने वालों में नीरज कुमार के अलावा पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव आफाक अहमद खां, राष्ट्रीय सचिव संजय वर्मा, प्रदेश महासचिव डॉ. नवीन कुमार आर्य, प्रोफेसर सुहेली मेहता और पार्टी प्रवक्ता अरविंद निषाद के अलावा अन्य कई नेता शामिल थे।

विधि सम्मत होगी कार्रवाई – मुख्य निर्वाचन अधिकारी एचआर श्रीनिवास

जदयू ने महागठबंधन से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव पर संपत्ति छिपाने और चुनाव में गलत हलफनामा देने को लेकर शिकायत की है। नीरज कुमार ने कहा कि मुख्य निर्वाचन अधिकारी एचआर श्रीनिवास ने भरोसा दिया है कि संबंधित जानकारी चुनाव आयोग के समक्ष रखी जाएगी। किसी स्तर पर गड़बड़ी की पुष्टि होने के बाद विधि सम्मत कार्रवाई भी की जाएगी।

बता दें कि दो दिन पहले नीरज कुमार ने प्रेसवार्ता करते हुए तेजस्वी यादव पर संपत्ति छिपाने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था कि जब तरुण और तेजस्वी एक ही हैं तो उन्होंने अपने चुनावी हलफनामा में विस्तृत जानकारी क्यों नहीं दी। उधर, आर्या ने कहा है कि तेजस्वी यादव एवं तेजप्रताप यादव द्वारा दिए गए गलत हलफनामे की जांच होनी चाहिए। लोक प्रतिनिधित्व कानून की धारा-123 (2) के तहत कार्रवाई की जाए।

Leave a Reply