Saturday , August 13 2022

ममता राज में अंतिम संस्कार के लिए भी कट मनी देनी पड़ रही

कोलकाता। अपने काफिले पर हमले के एक महीने बाद भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्‌डा शनिवार (9 जनवरी) को फिर बंगाल पहुंचे। नड्डा ने बर्द्धमान पहुंचकर प्रसिद्ध श्रीराधा गोविंद मंदिर में पूजा की। बर्द्धमान में उन्होंने एक मुट्‌ठी चावल अभियान की शुरुआत की। जिसके जरिए भाजपा राज्य के करीब 73 लाख किसानों से जुड़ेगी। जे.पी.नड्डा, पश्चिम बंगाल बीजेपी प्रमुख दिलीप घोष और दूसरे बीजेपी नेताओं ने जगदानंदपुर गांव में एक किसान के घर पर खाना भी खाया। वहीं, यूपी के कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि जे.पी. नड्डा बंगाल में किसानों के बीच में जा रहे हैं, क्योंकि ममता बनर्जी उन्हें भ्रमित करती हैं। वह कहती हैं कि कृषि क़ानूनों को बंगाल में लागू नहीं होने देंगे। नड्डा किसानों से नए कृषि क़ानूनों से होने वाले फायदे बताएंगे।

इस मौके पर आयोजित सभा में नड्डा ने भ्रष्टाचार को लेकर तंज कसते हुए कहा कि ममता राज में अंतिम संस्कार के लिए भी कट मनी (कमीशन) देनी पड़ रही है। उन्होंने कहा कि टीएमसी का मतलब तिरपाल चोर। चिटफंड, नारदा, सारदा कई घोटाले हुए। यहां नए राजकुमार दिख रहे हैं। लेकिन जनता सबका मुंहतोड़ जवाब देगी।

टीएमसी को बताया तिरपाल चोर

नड्डा ने कहा कि ममता की तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) को तिरपाल चोर बताया। दरअसल, अम्फान तूफान के समय लोगों को अस्थाई घर बनाने के लिए केंद्र ने तिरपाल भेजे थे। टीएमसी के लोगों पर इन तिरपालों को अपने घर में रखने के आरोप लगे थे। ममता बनर्जी पर तंज कसते हुए नड्‌डा ने कहा कि सुना है कि ममता जी ने प्रधानमंत्री को किसान सम्मान निधि के लिए पत्र लिखा है। मैं उनसे कहना चाहता हूं कि हमारी सरकार बनेगी और किसानों को किसान सम्मान निधि हम देंगे। ममता जी आपकी जमीन खिसक चुकी है, चिड़िया खेत चुग चुकी है

भाजपा का आना तय

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि आपने जिस गर्मजोशी से मेरा स्वागत किया और जिस गर्मजोशी के साथ आप इतनी बड़ी संख्या में यहां उपस्थित हुए हैं ये बताता है कि आपने तय कर लिया है कि ममता का जाना निश्चित है और भाजपा का आना तय है। आज मैंने कृषक सुरक्षा अभियान की शुरुआत की है। एक मुट्ठी चावल जो मैंने किसानों से दान लिया है और आगे जाकर गांव में भी मैं उनसे दान लेने वाला हूं, इस तरह से आज से लेकर 24 तारीख तक हमारे कार्यकर्ता चालीस हज़ार ग्राम सभाओं में जाकर किसानों से अन्न लेंगे।

कृषक की लड़ाई लड़ेंगे

जे.पी.नड्डा ने कहा कि हमारे कार्यकर्ता दुर्गा मां की सौगंध खाएंगे कि उनकी लड़ाई भाजपा का कार्यकर्ता लड़ेगा। हमारी सरकार आएगी तो कृषक की लड़ाई लड़ कर पश्चिम बंगाल में उन्हें न्याय दिलाने का काम भाजपा की सरकार करेगी। उन्होंने कहा कि ममता जी बोलती थीं कि हम बंगाल में मां, माटी, मानुष के लिए काम करेंगे। लेकिन वास्तविकता में ममता सरकार ने टोलाबाजी, तुष्टिकरण और तानाशाही के लिए काम किया।

Leave a Reply