बजट के फायदे गिनवाने के लिए बीजेपी अध्यक्ष का न्यू प्लान

0 4

नई दिल्ली। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी लीडर्स, स्टेट्स यूनिट और सभी जनप्रतिनिधियों को बजट 2021 के समर्थन में कार्यक्रम आयोजित करने का निर्देश दिया है। केंद्रीय मंत्रियों और केंद्रीय पदाधिकारियों की ओर से 06 और 07 फरवरी को सभी राज्यों की राजधानियों में प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की जाएगी।

जेपी नड्डा ने निर्देश दिया, इस प्रेस कॉन्फ्रेंस से पहले वाणिज्य और पेशेवर संस्थानों के चैंबर के साथ एक बैठक और चर्चा का आयोजन किया जाना चाहिए और बजट को पॉवर प्वाइंट (पीपीटी) के माध्यम से विस्तार से समझाया जाना चाहिए। इतना ही नहीं, साहित्य भी वितरित किया जाना चाहिए।

फरवरी को सभी सांसद अपने संबंधित निर्वाचन क्षेत्र में बजट का प्रचार करेंगे

06-07 फरवरी और 13-14 फरवरी को सभी सांसद अपने संबंधित निर्वाचन क्षेत्र में बजट का प्रचार करेंगे। 13-14 फरवरी को बजट के संबंध में आयोजित होने वाले सम्मेलनों का आयोजन सामाजिक बुद्धिजीवियों और पेशेवर संस्थानों के साथ किया जाना चाहिए, जिसमें सांसद और जनप्रतिनिधि भाग ले रहे हैं।

बीजेपी ने राज्यों और निर्वाचित स्थानीय निकायों को भी बजट 2021 की सराहना करते हुए प्रचार करने को कहा है और कहा है कि वो लोगों को बजट की खासियत बताएं। यह बजट स्वास्थ्य आधारभूत संरचना, जल मिशन, रोजगार, किसानों की आय दोगुनी करने का लक्ष्य और गरीबों के लिए समर्पित है।

बता दें कि पीएम मोदी ने गुरुवार को चौरी चौरा शताब्दी समारोह का ऑनलाइन माध्यम से उद्घाटन करने के बाद अपने संबोधन में कहा कि साल 2021-22 के आम बजट को देश के सामने खड़ी चुनौतियों के समाधान को नई तेजी देने वाला करार देते हुए आरोप लगाया कि पिछली सरकारों ने बजट को वोट बैंक के हिसाब किताब का बहीखाता और कोरी घोषणाओं का माध्यम बना दिया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.