Monday , August 15 2022

कैलाश विजयवर्गीय की सुरक्षा में इजाफा, Z श्रेणी Security के साथ मिलेगी ये सुविधा

इंदौर : पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हमले के बाद भाजपा महासचिव और पश्चिम बंगाल में पार्टी प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय की सुरक्षा में और इजाफा कर दिया गया है. बता दें कि विजयवर्गीय के पास पहले से ही Z श्रेणी की सिक्योरिटी थी. लेकिन अब उन्हें बुलेटप्रूफ गाड़ी भी मिलेगी.

बता दें कि काफिले पर हुए हमले में कैलाश विजयवर्गीय को गंभीर चोटें भी आई थी. जिसके बाद उनकी सुरक्षा को लेकर लगातार मांगे उठ रहीं थी. वहीँ हमले के बाद से ही भाजपा टीएमसी को कुरुर्वार ठहरा रही थी. दरअसल, नड्डा के काफिले पर उस वक्त हमला हुआ था, जब वे कोलकाता से 24 परगना जिले के डायमंड हार्बर जा रहे थे. डायमंड हार्बर ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी का संसदीय इलाका है. प्रदर्शनकारियों ने नड्डा के काफिले का रास्ता रोकने की कोशिश भी की थी.

इसी क्रम में 12 दिसंबर को गृह मंत्रालय ने राज्य में तैनात तीन IPS अफसरों को डेपुटेशन पर वापस बुला लिया. बताया जाता है कि नड्डा की सुरक्षा के जिम्मेदारी इन्हीं अफसरों पर थी. आपको बता दें कि Z श्रेणी की सिक्योरिटी सुरक्षा में 22 सुरक्षाकर्मी होते हैं. 4 से 5 एनएसजी कमांडो के अलावा दिल्ली पुलिस, आईटीबीपी या सीआरपीएफ के कमांडो और लोकल पुलिसकर्मी होते हैं.

 

 

Leave a Reply