Tuesday , September 27 2022

कमलनाथ को देना पड़ रहा हिंदू होने का प्रमाण

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ पर पलटवार किया। उन्होंने कहा कि कमलनाथ जी को अब प्रमाण देना पर है कि वो हिंदू हैं। दरअसल, कांग्रेस नेता ने खुद को हिंदू बताते हुआ कहा था कि हम धर्म को अपनी राजनीति का आधार नहीं मानते। 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कमलनाथ जी को अब प्रमाण देना पर है कि वो हिंदू हैं ये तो अटल जी पहले ही कह चुके हैं कि हिंदू तन-मन, हिंदू जीवन और रग-रग हिंदू मेरा परिचय और कमलनाथ जी को अब ये याद आ रहा है। इससे पहले गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी निशाना साधा था।

नरोत्तम मिश्रा ने तो कमलनाथ और राहुल गांधी को इच्छाधारी हिंदू बताया था। उन्होंने कहा था कि कमलनाथ और राहुल गांधी इच्छाधारी हिंदू हैं और इन लोगों को चुनाव आते ही हिंदू होने की याद आती है। कमलनाथ ऐसे हिंदू हैं जब भगवान राम और रामसेतु का विषय आया था तब वो चुप थे। यह ऐसे हिंदू हैं जब इनके मित्र के द्वारा राम मंदिर की तारीख पर सवाल उठाए गए थे, उस वक्त वो चुप थे। सिखों के कत्लेआम, यासीन मलिक की सजा, ज्ञानवापी विषय में चुप रहने वाले हिंदू हैं। 

भाजपा पर बरसे थे कमलनाथ

कांग्रेस नेता ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा था कि मैं गर्व से कहता हूं कि मैं हिंदू हूं लेकिन मैं बेवकूफ नहीं हूं। हम धर्म को अपनी राजनीति का आधार नहीं मानते। हम धर्म को इवेंट नहीं बनाते। हमारा धर्म हमारे परिवार का इवेंट होता है, यह राजनीति का इवेंट नहीं होता है।