Saturday , October 1 2022

कमलनाथ ने दिए राजनीति छोड़ने के संकेत, बोले – अब मैं आराम करना चाहता हूं

भोपाल : छिंदवाड़ा में एक रैली के दौरान समर्थकों को संबोधित हुए पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा उन्होंने कहा कि अब मैं आराम करना चाहता हूं, मैंने काफी कुछ हासिल किया है. उनके बयानों को सुनने से ऐसा लग रहा है जैसे वे राजनीति छोड़ने के संकेत दे रहें हैं.

कांग्रेस में लगातार कमलनाथ के खिलाफ उठ रही आवाजों के बीच उनके इस बयान के कई तरह के मायने निकाले जा रहे हैं. कमलनाथ सिर्फ कोई पद छोड़ने की बात कर रहे हैं या फिर राजनीति से विदाई लेने की बात कर रहे हैं, इसपर कयास लग रहे हैं. कमलनाथ इन दिनों अपने बेटे के साथ छिंदवाड़ा के दौरे पर हैं, जो उनका गढ़ माना जाता है.

बता दें कि कमलनाथ मध्य प्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता होने के साथ-साथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भी हैं. ऐसे में हाल ही में हुए उपचुनावों में कांग्रेस को की करारी हार के बाद कई नेताओं, विधायकों ने उनके खिलाफ मोर्चा खोलना शुरू कर दिया. राज्य में नेता कह रहे हैं कि अब किसी युवा नेतृत्व की जरूरत है और हार का ज़िम्मेदार कमलनाथ को ठहरा रहे हैं. राज्य में कमलनाथ पर गलत टिकट बंटवारे, कमजोर उम्मीदवारों और गलत रणनीति का भी आरोप लगा है.

Leave a Reply