Tuesday , September 27 2022

कपिल सिब्बल को मिला नया ठिकाना, सपा के समर्थन से भरा RS का नामांकन

नयी दिल्ली। जी-23 नेताओं में शामिल कपिल सिब्बल ने कांग्रेस से दूरियां बना ली हैं और समाजवादी पार्टी (सपा) के साथ नजदीकियां कुछ ज्यादा ही बढ़ गई हैं। इसी बीच खबर है कि सपा ने अपने राज्यसभा उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर दिए हैं। देश के मशहूर वकील और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने सपा के समर्थन से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर नामांकन दाखिल किया है। इस दौरान अखिलेश यादव और रामगोपाल यादव भी मौजूद रहे। 

माना जा रहा है कि समाजवादी पार्टी की तरफ से डिंपल यादव और जावेद अली खान को भी राज्यसभा भेजा जा सकता है। हालांकि इनके नाम का ऐलान नहीं हुआ है।

आपको बता दें कि कपिल सिब्बल कांग्रेस के कोटे से राज्यसभा सदस्य रहे हैं लेकिन मौजूदा मतभेदों के चलते कांग्रेस से उन्होंने दूरियां बना ली है। जी-23 नेताओं में शामिल कपिल सिब्बल कांग्रेस के तीन दिवसीय चिंतन शिविर में भी नहीं गए थे। इसी बीच कपिल सिब्बल ने 16 मई को कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया और फिर समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया। 

राज्यसभा की 11 सीट के लिए 24 मई से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है। ऐसे में राज्यसभा भेजने के लिए पार्टियां अपने-अपने उम्मीदवारों का चयन कर रही है।