Saturday , August 13 2022

कर्नाटक विधान परिषद के डिप्टी स्पीकर का शव मिला


बेंगलुरु।
 कर्नाटक विधान परिषद के डिप्टी स्पीकर और जेडीएस नेता एस एल धर्मेगौड़ा (64) का शव मंगलवार को चिकमगलूर के कडूर में रेलवे ट्रैक पर मिला। सुसाइड नोट भी मिला है। पुलिस भी फिलहाल सुसाइड के एंगल से ही जांच कर रही है। धर्मेगौड़ा की आत्महत्या की वजह साफ नहीं हो पाई है, लेकिन बताया जा रहा है सुसाइड नोट में विधान परिषद के हंगामे का जिक्र है।
15 दिसंबर को कर्नाटक विधान परिषद में भाजपा-जेडीएस और कांग्रेस के सदस्यों के बीच धक्कामुक्की हुई थी। कांग्रेस सदस्यों ने धर्मेगौड़ा से भी धक्कामुक्की की थी और उन्हें चेयर से धकेल दिया था। इस घटना से धर्मेगौड़ा काफी परेशान थे।मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गौड़ा सोमवार शाम कार से अपने फार्महाउस से निकले थे, लेकिन काफी देर तक घर नहीं पहुंचे तो उनके परिवार और स्टाफ ने तलाश शुरू की। बताया जा रहा है कि गौड़ा रास्ते में अपने ड्राइवर को रोककर किसी से मिलने की बात कहकर अकेले आगे बढ़ गए थे।धर्मेगौड़ा का शव मिलने पर मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने दुख जताया है।

कर्नाटक की विधान परिषद में काफी हंगामा

पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा ने कहा है कि धर्मेगौड़ा का जान पूरे राज्य का नुकसान है, वे एक सज्जन नेता थे। जेडीएस प्रमुख एचडी कुमारस्वामी का कहना है कि वो इसे सुसाइड मानने को तैयार नहीं हैं, ये एक राजनीतिक हत्या है। ऐसे में इस मामले की जांच होनी चाहिए।कर्नाटक जेडीएस के विधायक बीएम. फारुक का कहना है कि बीते दिनों विधान परिषद में जो घटना हुई, उससे वो काफी दुखी थी। जब मैं उनसे मिला था तो वो काफी डिप्रेशन में नज़र आ रहे थे। वो उस कुर्सी पर नहीं बैठना चाहते थे, लेकिन किसी के कहने पर वो बैठ गए थे।आपको बता दें कि पिछले हफ्ते ही कर्नाटक की विधान परिषद में काफी हंगामा हुआ था। इसी दौरान स्पीकर की कुर्सी पर बैठे एस.एल. धर्मेगौड़ा के साथ धक्कामुक्की की गई थी और उन्हें कुर्सी से जबरन उतार दिया गया था।
https://www.youtube.com/watch?v=AYhZ2Ji-75I&t=14s

Leave a Reply