Friday , May 27 2022

Happy Birthday : कैसा था कैटरीन का Flop से Superstar तक का सफ़र

मुंबई : मेहेज़ 14 साल की उम्र से अपने करियर की शुरुआत करने वाली कैटरीना कैफ आज अपना जन्मदिन मना रहीं हैं. 16 जून 1983 को हांगकांग में जन्मी कैटरीना, इस वक्त बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में से एक मानी जाती हैं. बता दें कि आज कैटरीना अपना 37वां जन्मदिन अपनी फैमिली और फैंस के साथ सेलिब्रेट करने वाली हैं. उन​का रियल नेम कैटरीना टॉरकेटी है. कटरीना के पिता का नाम मोहम्मद कैफ और मां का नाम सुजैन है.

मॉडलिंग के लिए की थी मुंबई में एंट्री

कैटरीना ने मॉडलिंग करने के उद्देश्य से मुंबई में एंट्री की थी. इस दौरान उनकी मुलाकात कैजाद गुस्ताद से एक फैशन शो के दौरान हुई. जिसके बाद उन्होंने कैटरीना को ‘फिल्म बूम’ के लिए साइन किया, इस फिल्म में उन्हें अमिताभ बच्चन के अपोजिट कास्ट किया गया. हालांकि इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं किया, लेकिन अपने बोल्ड कॉन्टेंट की वजह से फिल्म खूब सुर्खियों में रही. इस फिल्म में उनके साथ अमिताभ बच्चन और गुलशन ग्रोवर लीड रोल में थे. कटरीना ने अपने करियर की शुरुआत में कई मलयालम फिल्मों में भी काम किया था. साउथ की फिल्मों की लिस्ट में 2004 में मल्लीस्वरी और 2005 में अलारी पेडगु जैसी फिल्में शामिल हैं.

फैन्स ने पसंद की कैटरीना और सलमान की केमेस्ट्री

कटरीना का नाम सलमान खान के साथ भी जुड़ चुका है. उनके फैन्स आज भी दोनों के बीच की केमेस्ट्री को खूब पसंद करते हैं.
साल 2004 में सलमान खान ने कटरीना कैफ को ‘मैंने प्यार क्यों किया’ फिल्म में काम करने के लिए कहा जो पर्दे पर कटरीना की पहली हिट फिल्म साबित हुई. इसके बाद सलमान और कटरीना अक्सर पार्टियों और पब्लिक प्लेस पर एक कई बार एक साथ स्पॉट किये गए.

रणबीर कपूर से भी जुड़ चूका है नाम

सलमान के अलावा कटरीना का नाम रणबीर कपूर के साथ भी जुड़ चूका है. साल 2009 में कटरीना ने रणबीर के साथ फिल्म अजब प्रेम की गजब कहानी’ को साइन किया. इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों में काफी नजदीकियां बढ़ी. इस दौरान रणबीर और कटरीना के बीच बढती नजदीकियों से सलमान खान नाराज रहें.

Leave a Reply