Monday , September 26 2022

‘नजर रखें, सुरक्षा दें और कुछ मिठाइयां-फल भी भेजें

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत चार दिनों तक पश्चिम बंगाल के पश्चिम मेदिनीपुर के केशियारी में आरएसएस की सांगठनिक बैठक में हिस्सा लेंगे। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत के दौरे से पहले सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करते हुए पुलिस अधिकारियों से कहा कि यह सुनिश्चित करें कि कोई दंगा न हो। ममता बनर्जी ने कहा, “आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत 17 से 20 मई तक पश्चिम मिदनापुर के केशियारी गांव में रहेंगे। उनका एजेंडा क्या है? नजर रखें, उचित सुरक्षा दें ताकि वे दंगे न भड़काएं।

ममता ने कहा कि हो सके तो प्रशासन की ओर से कुछ मिठाइयाँ और फल भेजें ताकि वे समझ सकें कि हम अपने मेहमानों की अच्छी देखभाल करते हैं। इसके साथ ही सीएम ममता ने इसमें जोड़ते हुए कहा कि लेकिन ओवरबोर्ड मत जाओ, अन्यथा वह फायदा उठा सकते हैं। बता दें कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री मंगलवार को पश्चिम मिदनापुर जिले में प्रशासनिक बैठक कर रही थीं। इसमें वरिष्ठ नौकरशाहों, जिला अधिकारियों और पुलिस ने भाग लिया।

केशियारी में शिविर लगाने का कार्यक्रम है जहां वह आरएसएस के प्रशिक्षण शिविर में भाग लेंगे। शिविर तीन सप्ताह तक चलेगा। आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत चार दिनों तक केशियारी में रहेंगे। वह संघ शिक्षा वर्ग में हिस्सा लेंगे। इस दौरान स्वंयसेवकों को शारीरिक और बौद्धिक प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसके अतिरिक्त विभिन्न कार्यशाला का भी आयोजन होगा।