Friday , October 7 2022
छात्रा के अपमान पर केरल के राज्यपाल ने मुस्लिम नेता को लगाई फटकार
छात्रा के अपमान पर केरल के राज्यपाल ने मुस्लिम नेता को लगाई फटकार

छात्रा के अपमान पर केरल के राज्यपाल ने मुस्लिम नेता को लगाई फटकार

तिरुवनंतपुरम। केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने एक मुस्लिम लड़की को अपमानित करने को लेकर एक मुस्लिम नेता को कड़ी फटकार लगाई है। सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में, मलाप्पुरम जिले के एक मुस्लिम विद्वान नेता द्वारा लड़की को अपमानित करते हुए देखा गया। वीडियो में मुस्लिम नेता कार्यक्रम के आयोजकों को पुरस्कार प्राप्त करने के लिए मंच पर लड़की को आमंत्रित करने के लिए डांटते हुए देखे गए थे। जिसके बाद राज्यपाल द्वारा इसपर आश्चर्य जताया गया। उन्होंने इस मामले पर किसी भी विभाग और संस्था द्वारा कोई संज्ञान ना लेने पर भी हैरानी जताई। राज्यपाल ने कहा कि महिलाओं को आगे न बढ़ने देने का यह एक जीता जागता उदाहरण है।
राज्यपाल ने कहा कि यह जानकर दुख हुआ कि मलप्पुरम में एक युवा लड़की को अवार्ड प्राप्त करने के दौरान मंच पर अपमानित किया गया, क्योंकि वह लड़की मुस्लिम परिवार से है। उन्होंने कहा कि यह एक उदाहरण है कि कैसे कट्टर मौलवी मुस्लिम महिलाओं को हाशिए पर धकेलने का कार्य करते हैं।
आरिफ खान ने आश्चर्य जताते हुए कहा कि अगर इसपर कोई पहले ही संज्ञान ले लेता तो मुझे बोलने की जरूरत नहीं पड़ती। लेकिन यह आश्चर्य की बात है कि किसी ने बात नहीं की, कोई संज्ञान नहीं लिया। राज्यपाल ने नाराजगी जताते हुए कहा कि क्या अब हम अपनी बेटियों को धार्मिक नेताओं की इच्छा पर छोड़ने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि बेटियों का अपमान हो रहा हो तो उसपर चुप रहना पाप की तरह है जो मैं नहीं करूंगा।