Monday , August 8 2022

केशव मौर्य ने श्रीराम मंदिर के लिए सौपा 11 लाख रुपये का चेक बोले- कि उप मुख्यमंत्री बाद में हूं

प्रयागराज: यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य ने अपना वेतन अयोध्या में बनने वाले श्रीराम मंदिर के लिए दान दिया है. उन्होंने स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती के आश्रम में शनिवार दोपहर आयोजित निधि अर्पण कार्यक्रम में 30 माह के वेतन का चेक सहयोग के रूप में सौंपा. यह राशि करीब 11 लाख रुपये की रही. इस दौरान डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने ने अपने संबोधन में कहा कि उप मुख्यमंत्री बाद में हूं, रामभक्त पहले.

डिप्‍टी सीएम ने स्‍वामी वासुदेवानंद को सौंपा चेक

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने श्रीराम मंदिर निर्माण समर्पण निधि अभियान के तहत स्वामी वासुदेवानंद और चंपत राय को अपना 30 माह के वेतन का चेक सौंपा. इसके अलावा लोक निर्माण विभाग के कर्मचारियों की तरफ से भी उन्होंने एक करोड़ रुपये का चेक चंपत राय और वासुदेवानंद को अर्पित किया. कार्यक्रम में भाजपा नेताओं की तरफ से भी तकरीबन डेढ़ करोड़ की राशि का चेक सौंपा गया.

कुल मिलाकर इस कार्यक्रम में श्रीराम मंदिर निर्माण समर्पण निधि के तहत तीन करोड़ की धनराशि अर्पित की गई. इस दौरान डिप्टी सीएम ने कहा कि अभी योगदान करने का अभियान शुरू हुआ है खत्म नहीं. खुद को उन्होंने राम मंदिर आंदोलन का सिपाही भी बताया. वासुदेवानंद के आश्रम में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने अशोक सिंघल को भी कई बार याद किया. डिप्टी सीएम ने कहा कि अंशदान इसलिए जरूरी है ताकि आने वाली पीढ़ी गौरवान्वित होकर कहे कि इस मंदिर के निर्माण में हमारे पुरखों का भी योगदान है.

Leave a Reply