Thursday , July 7 2022

Farmers Protest: किसानों के लिए आगे आये अखिलेश यादव ने कि पैदल यात्रा

लखनऊः कृषि कानून के विरोध में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव आज किसान यात्रा की शुरुवात कर रहे है लेकिन उन्हें उनके घर के पास ही रोका जा रहा है। अखिलेश यादव ने बताया कि उनकी गाड़ी भी जब्त कर ली गई है। जिसके बाद वो पैदल ही अपने घर से कन्नौज के लिए चल पड़े हैं।

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि मैं कन्नौज जा रहा हूं, गाड़ी रोक दी गई है लेकिन जहां तक हो सकेगा मैं पैदल ही चल दूंगा. अखिलेश ने कहा कि सरकार ने किसानों की दोगुनी आय करने का वादा किया था, लेकिन आज किसानों को बर्बाद करने वाला कानून लाया गया है.

अखिलेश यादव ने इसी मामले पर सरकार पर निशाना साधते हुए शायरी ट्वीट अखिलेश यादव में लिखा, ‘जहां तक जाती नज़र वहां तक लोग तेरे ख़िलाफ़ हैं, ऐ ज़ुल्मी हाकिम तू किस-किस को नज़रबंद करेगा!’

आपको बता दें कि अखिलेश यादव को सोमवार को कन्नौज जाना था, जहां उन्हें समाजवादी पार्टी द्वारा बुलाई गई किसान यात्रा की शुरुआत करनी थी. लेकिन सोमवार सुबह ही लखनऊ में विक्रमादित्य मार्ग पर सपा दफ्तर से लेकर अखिलेश यादव के घर तक पुलिस ने तैनाती कर दी और बैरिकेडिंग कर दी.

Leave a Reply