Thursday , July 7 2022

जानिए किस दिन और कहां रिलीज़ होगी, नक्सल की कहानी ‘नक्सलबाड़ी’

मनोरंजन डेस्क: हम अक्सर बड़े नाम और बड़े स्टार वाली फिल्मों का इंतज़ार करते हैं। लेकिन ओटीटी प्लेटफॉर्म्स के आने के बाद लोगों की मानसिकता में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। अब लोग बड़े नाम की जगह अच्छी कहानियों पर भी ध्यान देने लगे हैं। भारत अक्सर नक्सल और उससे जुड़ी कहानियां हमेशा भारतीयों को आकर्षित करती रही हैं। तो वेब सीरीज़ की दुनिया भी ऐसी कहानी से अच्छूत कैसे रह सकता था। जल्द ही ज़ी-5 की वेब सीरीज़ ‘नक्सलबाड़ी’ नक्सल प्रभावित इलाकों में नक्सलियों और वहां के निवासियों की जिंदगी पर आधारित कहानी को लेकर आने को तैयार है। इस वेब सीरीज़ को 28 नवंबर को रिलीज़ किया जाना वाला है।

मुख्य भूमिका में होंगे राजीव खंडेलवाल

टीवी और कोल्ड लस्सी और चिकन मासला जैसी वेब सीरीज़ से अपनी अभिनय का लोहा मनवा चुके राजीव खंडेलवाल लीड रोल में नज़र आने वाले हैं। वहीं, इसमें शक्ति आनंद भी अहम भूमिका दिखाए देने वाले हैं। कुछ समय पहले ख़बर थी कि फ़िल्म की शूटिंग गोवा में चल रही थी। इसकी घोषणा लंबे समय पहले की गई थी। हालांकि, इस पर लॉकडाउन और कोरोना वायरस का असर देखने को मिला। लेकिन अंत में अब वेब सीरीज़ की रिलीज़ होने वाली है।

ज़ी-5 ने पोस्टर किया जारी

ज़ी-5 ने अपनी इस वेब सीरीज़ की रिलीज़ डेट के साथ-साथ एक पोस्टर जारी किया गया है। इसमें राजीव खंडेलवाल बंदूक के साथ भागते दिख रहे हैं। वेब सीरीज़ में उनका किरदार पुलिस वाले का है। दरअसल, वे इसमें एसटीएफ़ एजेंट बने हुए हैं। वेब सीरीज़ के लिए राजीव ने काफी मेहनत की है। गोवा से पहले इस वेब सीरीज़ की शूटिंग जंगलों में की गई है। ऐसे में इसे रियलिस्टिक रखने की कोशिश की गई है।

https://www.instagram.com/p/CGaJBPCpRR7/

बेहद दिलचस्प हो सकती है नक्सलवाड़ी कहानी

ऐसा कहा जा रहा है कि नक्सलवाड़ी  की कहानी बेहद दिलचस्प हो सकती है,  नक्सलवाड़ी की बात करें तो वह जगह है जहां से भारत में नक्सल मूवमेंट चालू हुआ था। भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी के नेता चारू मजूमदार और कानू सान्याल ने इसकी शुरुआत की। इन दोनों के अगुवाई 1967 में सशस्त्र विद्रोह की शुरुआत पश्चिम बंगाल किया गया। हालांकि, बाद में इसमें से कई गुट अलग हो गए। कई पार्टियां बनीं। कुछ अब भी वैधानिक रूप से चुनाव में भाग लेते हैं। अब देखना है कि ज़ी-5 की वेब सीरीज़ में दर्शकों को कितना लुभा पाती है, और ज़ी-5 की इस वेब सीरीज़ क्या और कैसी कहानी दिखाई जाती है?

Leave a Reply