Sunday , August 7 2022

वाराणसी: जानिए क्यों हवा में अटकी रही 82 यात्रियों की जान, क्या है पूरा मामला?

वाराणसी: गुजरात के अहमदाबाद से 82 यात्रियों को लेकर पटना जा रहे स्पाइसजेट के विमान में सोमवार को तकनीकी खराबी आ गयी। जिसके चलते विमान को इमरजेंसी लैंडिंग कराते हुए उत्तर प्रदेश के वाराणसी में लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट पर उतारा गया। स्पाइस जेट के स्थानीय स्टेशन मैनेजर राजेश सिंह ने बताया कि एयरलाइंस विशेषज्ञ विमान में तकनीकी खराबी दूर करने में जुटे हुए हैं। हमारे पास डायवर्जन आया है। तकनीकी खराबी का पता लगाया जा रहा है।

सोमवार सुबह सवा सात बजे का है मामला

अहमदाबाद से पटना जा रहे स्पाइसजेट एयरलाइंस के विमान एसजी-8719 में उस समय तकनीकी खराबी आ गई, जब विमान पटना एयरपोर्ट काफ़ी से दूर था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बताया जा रहा है कि विमान सुबह 5.40 बजे अहमदाबाद से उड़ान भरा था और सुबह 7.20 बजे के करीब पटना हवाई क्षेत्र में पहुंच गया था। विमान पटना एयरपोर्ट पर उतरता, उससे पहले ही उसमें तकनीकी खराबी आ गयी। तकनीकी खराबी की जानकारी होने पर पायलट ने एटीसी से संपर्क किया। उसके बाद विमान को डायवर्ट कर 8 बजे वाराणसी एयरपोर्ट में इमरजेंसी लैंडिंग कर उतारा गया।

एयरलाइंस का प्रबंध कर पटना भेजने पर चल रहा अमल

वाराणसी एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंगन कर विमान को उतारे जाने के बाद सभी यात्रियों को विमान से बाहर निकाला गया और एयरलाइंस के विशेषज्ञों द्वारा ठीक करने का प्रयास किया जा रहा है। दोपहर तक विमान की तकनीकी खराबी दूर नहीं हो सकी थी। विमान यात्रियों को एयरलाइन प्रबंधन द्वारा पटना भेजने का प्रयास किया जा रहा है।

Leave a Reply