Saturday , August 13 2022

कुंडली बॉर्डर पर धरने में बैठे दो किसानों की मौत, एक की हालत नाजुक

सोनीपत : कृषि कानून के खिलाफ जारी किसानों के आंदोलन में मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है. शनिवार को गाजीपुर बॉर्डर पर एक किसान द्वारा की गई आत्महत्या के बाद अब हरयाणा के सोनीपत में कुंडली बॉर्डर पर जारी आंदोलन में दो किसानों की मौत हो गई. पुलिस की शुरूआती जांच में सामने आया है कि किसान बलवीर सिंह गोहाना क्षेत्र व किसान निर्भय सिंह पंजाब के गांव लिदवा के रहने वाले हैं.

स्थानीय लोगों ने बताया कि वह शनिवार शाम तक स्वस्थ्य थे, केवल थोड़ी थकान महसूस कर रहे थे. रात में खाना खाने के बाद सो गए थे सुबह नहीं उठे तो लोगों ने उठाने का प्रयास किया, जिसके बाद सूचना किसान आंदोलन में तैनात चिकित्सक को दी गई, लेकिन चिकित्सक ने किसान को मृत घोषित कर दिया.

वहीँ कुछ ही देर बाद पंजाब के जिला संगरूर के गांव लिदवा निवासी किसान निर्भय सिंह की हालत खराब हो गई. उनको तत्काल सिविल अस्पताल भेजा गया, जहां पर उनको मृत घोषित कर दिया गया. उसके आधे घंटे बाद ही गोहाना के गांव गंगाना के किसान युधिष्ठर सिंह को हार्ट अटैक आ गया. उनको तत्काल सिविल अस्पताल ले जाया गया. जहां से हालत गंभीर होने के चलते उनको पीजीआइ रैफर कर दिया गया.

 

Leave a Reply