Thursday , October 6 2022

लखनऊ: मुस्लिम राष्ट्रीय मंच की बैठक

राजधानी लखनऊ में बुधवार को सांय 07 बजे, मुस्लिम राष्ट्रीय मंच की बैठक इलफ मैरिज हाल, कैम्पवेल रोड, लखनऊ में आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता, संयोजक, अवध प्रांत, मुस्लिम राष्ट्रीय मंच, रूखसाना नकवी ने की।

बैठक को सम्बोधित करते हुए मुख्य वक्ता मेराज अहमद ने मुसलमानों को शिक्षित होने, स्वावलम्बी होने और अपनी जड़ों से जुड़ने को कहा और यह भी कहा कि जो समाज शिक्षित नहीं होता उसका सभी शोषण करते हैं और वह समाज तरक्की भी नहीं कर पाता इसलिये मुस्लिम समाज सबसे अधिक ध्यान अपने बच्चों की शिक्षा पर देना चाहिये और आपसी भई चारा बढ़ाना चाहिये, जिससे कि हमारा प्यारा देश भारत और मजबूत हो सके।

अपने अध्यक्षीय सम्बोधन में रूखसाना नकवी ने बताया कि मुस्लिम राष्ट्रीय मंच, मुसलमानों को संगठन से जोड़ने और उनकी समस्याओं के निराकरण के लिए आदरणीय डा. इन्द्रेश कुमार जी के मार्गदर्शन में साल 2002 से पूरे भारत में कार्य कर रहा है। रूखसाना ने बैठक को सम्बोधित करते हुए भारत सरकार और यूपी की योगी सरकार द्वारा अल्पसंख्यकों की भलाई के लिये चलाई जा रही योजनाओं के बारे में विस्तार से अवगत कराया और यह भी बताया कि बहुत जल्द मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के कार्यकर्ताओं के अभ्यास वर्ग का आयोजन लखनऊ में किया जायगा।

बैठक में मुख्य में रूप से सर्वश्री इजहार खन, शमशाद अहमद खान, मो. इमरान अंसारी, मो. हसीब एडवोकेट, पमरान अहमद, यासिर खान, डा० शाबान, मो. आफाक, मो.यूनुस एवं इरशाद अहमद आदि लोग मौजूद रहे ।