Friday , May 27 2022

लखनऊ: JEE-NEET परीक्षाओं को लेकर छात्र संगठनों का प्रदर्शन जारी

लखनऊ: देश भर में जेईई-नीट परीक्षों के लेकर चल रहे विरोध प्रदर्शन के बीच अब यह विरोध प्रदर्शन हिंसक होता दिखाई दे रहा हैं। लखनऊ में जेईई-नीट परीक्षा के आयोजन पर समाजवादी पार्टी समेत अन्य विपक्षी दलों का विरोध प्रदर्शन जारी है। सोमवार को समाजवादी छात्र संगठन के कार्यकर्ताओं ने राजधानी लखनऊ में राजभवन का घेराव करने का प्रयास किया।

सपा छात्र सभा के कार्यकर्ताओं धरना प्रदर्शन करने के लिए राजभवन के बाहर बैठ गए। जिसके बाद पुलिस ने उन्हें वहां से हटाने का प्रयास किया लेकिन छात्र परीक्षा रद्द किये जाने की मांग को लेकर वहीं अड़े रहे। जिसके बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज कर राजभवन के सामने से हटाया। साथ ही कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया।

डीसीपी सेंट्रल सोमन बर्मा ने मामले की जानकारी देते हुए कहा कि, “समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं को बताया गया कि धारा 144 लागू है इसका उल्लंघन न करें लेकिन वो नहीं माने। इसके बाद पुलिस ने 50 से ज्यादा कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया, वर्तमान में स्थिति सामान्य है।”

अचानक पहंचे थे राजभवन

सोमवार सुबह समाजवादी छात्र सभा के कार्यकर्ता अचानक राजभवन प्रदर्शन करने पहुँच गये। प्रदर्शन के उग्र होने की संभावनाओं को देखते हुए मौक़े पर पुलिस बल मुस्तैदी के साथ मौजूद रही। इस दौरान राजभवन के सामने प्रदर्शन करने आ रहे अन्य लोगों को रोकने की कोशिश की गई। लेकिन छात्र जबरन राजभवन तक पहुंचना चाहते थे। जिस पर पुलिस ने लाठियां बरसाई। प्रदर्शन कर रहे छात्रों को राजभवन के सामने से हटाया गया है।

तीन दिन पहले भी किया था प्रदर्शन

इससे पहले भी समाजवादी छात्र संगठन के सदस्यों ने बीते शुक्रवार को राज भवन पर जेईई-नीट की परीक्षा रद्द कराने को लेकर धरना प्रदर्शन किया था। पुलिस ने पहले लोगों को समझाने की कोशिश की थी, लेकिन नोकझोंक के बाद पुलिस ने बल प्रयोग किया था। कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया गया था। लेकिन बाद में रिहा कर दिया गया था।

Leave a Reply