Wednesday , May 25 2022

LUCKNOW:ससुराल वालों की प्रताड़ना से परेशान युवक ने खुद को लागई आग

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक युवक ने खुद को आग लगा कर आत्महत्या कर ली। आग इतनी भयानक थी कि आग को बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की गाड़ी बुलानी पड़ी। इस घटना को लेकर मृतक के पिता का कहना है कि लॉकडाउन में काम न मिलने कि वजह से मृतक परेशान था, जबकि पुलिस को मिले सुसाइड नोट कुछ और ही कहानी बयां करता है।

मामला लखनऊ का है जहां एक युवक ने अपने शरीर पर कपड़ा बांधकर खुद को आग के हवाले कर दिया। आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी बुलानी पड़ी। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया, हालांकि तब तक शरीर पूरी तरह से जलकर खाक हो चुका था। वहीं पुलिस ने सुसाइड करने वाले व्यक्ति के पास से एक सुसाइड नोट बरामद किया। जिसमे उसने अपने ससुराल पक्ष पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है।

पत्नी ने भी की थी आत्महत्या

जानकारी के अनुसार लखनऊ के थाना आशियाना क्षेत्र स्थित रजनी खंड में अभिषेक भारद्वाज किराए पर रहता था। कुछ समय पहले उसकी पत्नी ने भी सुसाइड किया था। बाद में शख्स ने अपने दो बच्चों की पालन-पोषण की जिम्मेदारी पिता को दे दी थी। देर रात अमित भारद्वाज ने एक सुसाइड नोट लिखा, जिसमें उसने अपने घर वालों पर बेदखल करने और ससुराल पक्ष पर प्रताड़ना का आरोप भी लगाया। उसके बाद घर के कपड़ों को इकट्ठा करके शरीर पर लपेटकर खुद को आग लगा ली।

पिता ने बताया आर्थिक तंगी से परेशान था युवक

मृतक अभिषेक भारद्वाज के पिता संतोष कुमार ने बताया कि अभिषेक भारद्वाज आर्थिक तंगी से परेशान था क्योंकि लॉकडाउन चल रहा था तो कोई काम नहीं था। जिसकी वजह से उसने कई मकान भी छोड़े और किराए पर रहता था।

वहीं इस मामले पर लखनऊ कमिश्नर ईस्ट जोन के डीसीपी चारू निगम के अनुसार सूचना मिली थी कि अभिषेक भारद्वाज नाम के शख्स ने खुद को आग लगा ली है. एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है. इसकी भाषा बहुत ज्यादा साफ नहीं है। हालांकि घरवालों और ससुराल से मृतक का विवाद था। पुलिस पूरे मामले की तफ्तीश करने के बाद आगे की कार्रवाई करेगी।

Leave a Reply