Wednesday , May 25 2022

Lucknow university: नए नियम और बदले स्वरुप के साथ शुरू हुई परीक्षाएं

लखनऊ: कोरोना संकट के बीच सोमवार से लखनऊ विश्वविद्यालय में फाइनल इयर की परीक्षाएं शुरू हो गईं। सुबह 9 से 11 बजे के बीच हुई पहली पाली की परीक्षा हो चुकी है। इस दौरान छात्रों को सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए दूर-दूर बैठाया गया।

बदले पैटर्न से होगीं परीक्षाएं

कोरोना संकट को देखते हुए लखनऊ विश्वविद्यालय ने इस बार परीक्षा के पैटर्न में बदलाव करते हुए बहुविकल्पीय सवालों पर आधारित कर दिया है। परीक्षा के दौरान सीसीटीवी से निगरानी की गई। साथ ही इस बार परीक्षा 3 घंटे की जगह 2 घंटे की हो रही है। परीक्षाएं सुबह 9 से 11 और दोपहर 2 से 4 की दो पालियों में कराएं जाएंगे।

रखा गया छात्रों की सुरक्षा का ध्यान

सोमवार से लखनऊ विश्वविद्यालय में फाइनल इयर की परीक्षाएं शुरू हो गईं। परीक्षाएं सुबह 9 से 11 और दोपहर 2 से 4 के बीच दो पालियों में होगी। पहली पाली की परीक्षा खत्म हो रही है। इस दौरान परीक्षा देने आए छात्र मास्क, ग्लव्स पहने हुए नजर आए। जिन छात्रों ने मास्क नहीं पहना था, उन्हें विश्वविद्यालय प्रशासन ने मुहैया कराया।

आठ सितम्बर से शुरू होगीं एकेटीयू की परीक्षाएं

एकेटीयू ने सम सेमेस्टर की परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। एकेटीयू के परीक्षा नियंत्रक प्रो. राजीव कुमार ने बताया कि विद्या परिषद में यह निर्णय लिया गया है कि बीटेक सहित अन्य विषयों का सम सेमेस्टर-फाइनल ईयर की परीक्षा में जो स्टूडेंट्स शामिल नहीं हो पा रहें हैं। उन्हें दोबारा मौका मिलेगा। एकेटीयू अंतिम वर्ष के छात्रों की सम सेमेस्टर परीक्षाएं 8 सितंबर से शुरू हो रही हैं।

Leave a Reply