Wednesday , September 28 2022
Lucknow : पलक झपकते ही पर्स से पैसे और जेवर उड़ाने वालीं महिलाएं गिरफ्तार, देखें Video
Lucknow : पलक झपकते ही पर्स से पैसे और जेवर उड़ाने वालीं महिलाएं गिरफ्तार, देखें Video

Lucknow : पलक झपकते ही पर्स से पैसे और जेवर उड़ाने वालीं महिलाएं गिरफ्तार, देखें Video

लखनऊ। राजधानी लखनऊ में पलक झपकते ही सवारियों का पर्स से कैश और जेवर उड़ाने वाली दो महिलाएं शनिवार को गिरफ्तार किया गया। इनके कब्जे से नकदी और जेवर बरामद हुए। पकड़ी गई महिलाएं बाराबंकी की रहने वाली हैं। वे हर रोज वारदात करने लखनऊ आती थीं।
जानकीपुरम की रहने वाली एक महिला गुडंबा जाने के लिए टेंपो पर बैठी थी। वह टेढ़ी पुलिया चौराहे पर उतरी, तो पर्स कि चेन खुली थी। पर्स में रखे कैश और कुछ जेवर भी गायब थे। उसने इसकी जानकारी चौराहे पर तैनात ट्रैफिक इंस्पेक्टर पंकज कुमार को दी। पंकज ने महिला के साथ बैठी दो अन्य महिलाओं से पूछताछ की, तो वे हिचकिचाने लगी। शक होने पर महिला कांस्टेबल को बुलाकर उनकी तलाशी ली, तो उनके पास से कैश और जेवर मिला।
टीएसआई ने दोनों महिलाओं को गुडंबा पुलिस के हवाले कर दिया। पूछताछ में महिलाओं ने बताया कि वे हर रोज बाराबंकी से लखनऊ आकर इसी तरह लोगों का पर्स उड़ाकर निकल जाती हैं। गुडंबा पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है।
लखनऊ ट्रैफिक पुलिस ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि 7 मई को रेनू वर्मा नामक महिला पॉलिटेक्निक चौराहे से जानकीपुरम जाने के लिए विक्रम टेंपो पर बैठी, उस टेंपो में पहले से ही दो महिलाएं बैठी थीं, रास्ते में रेनू वर्मा ने देखा कि उसके पर्स की चेन खुली थी तथा बैग से कीमती सामान गायब थे। तब तक टेंपो टेढ़ी पुलिया चौराहा पहुंच चुकी थी। रेनू वर्मा ने टेढ़ी पुलिया पर ड्यूटीरत टीएसआई पंकज कुमार व कांस्टेबल संजय कुमार को उक्त प्रकरण के बारे में अवगत कराया। पूरी कार्यवाही करते हुए ट्रैफिक पुलिस द्वारा जालसाज महिलाओं को सामान सहित पकड़ कर गुडंबा थाने को व रेनू वर्मा को उनका कीमती सामान व पैसे सुपुर्द कर दिया गया। रेनू वर्मा ने अपना सामान प्राप्त करने के बाद यातायात पुलिस कमिश्नरेट लखनऊ की प्रशंसा की।