लखनऊ की अनन्या को देश में 28वीं रैंक मिली

0 0

लखनऊ। देश भर के नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (एनएलयू) और अन्य लॉ इंस्टीटयूशन के अंडर ग्रेजुएट (यूजी) और पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेज (पीजी) में दाखिले के लिए होने वाली कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (क्लैट) 2021 का रिजल्ट जारी हो गया है। इसमें लखनऊ की अनन्या टांगरी को 28वीं रैंक मिली है। रोहन श्रीवास्तव ऑल इंडिया 70वीं रैंक पर हैं। मुस्कान ने एसटी कैटेगरी में ऑल इंडिया 29वीं रैंक हासिल की है। एंट्रेंस एग्जाम करने वाली बॉडी कंस्टोरियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज (सीएनएलयू) ने अपने ऑफिशियल वेबसाइट पर रिजल्ट जारी कर दिया है। अलग-अलग जिलों से मिली रिपोर्ट के मुताबिक, प्रदेश के 400 से ज्यादा स्टूडेंट्स ने इस परीक्षा में सफलता हासिल की है।

शहर के गोमती नगर विशेष खंड की रहने वाली अनन्या टंगरी ने क्लैट में ऑल इंडिया रैंक 28 हासिल की। अनन्या बताती हैं कि दाखिले को लेकर उनकी प्राथमिकता राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय बेंगलुरु है। उनके पिता विवेक टंगरी स्कूल संचालक और मां सुगंधा टंगरी है। उन्होंने लोरेटो कॉन्वेंट से इंटरमीडिएट में 98.75 फीसदी अंक हासिल किए। अनन्या का मानना है कि नियमित पढ़ाई कभी व्यर्थ नहीं जाती। स्ट्रेटजी बनाकर और गोल सेट करके की गई तैयारी से निश्चित तौर पर अच्छे परिणाम हासिल होते हैं।

शहर के इंदिरा नगर निवासी रोहन ने ऑल इंडिया रैंक 70 हासिल की। रोहन बताते हैं कि शुरुआत से ही उनका रुझान कॉरपोरेट लॉ की तरफ था। लीगल रीजनिंग में उनकी काफी दिलचस्पी है। उनकी प्राथमिकता नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी बेंगलुरू है। उनके पिता अरुण श्रीवास्तव केनरा बैंक में एजीएम और मां अनीता प्रसाद गृहणी हैं।

82 शहरों में हुई थी परीक्षा
सीएनएलयू ने क्लैट-2021 का आयोजन देश के 82 शहरों के 147 परीक्षा केंद्रों पर 23 जुलाई को कराया था। परीक्षा के लिए 70 हजार 277 उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। 66 हजार 887 उम्मीदवारों ने प्रवेश पत्र डाउनलोड किये थे और 62 हजार 106 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी थी।v

Leave A Reply

Your email address will not be published.