Wednesday , May 25 2022

CM योगी करेगें कल नोएडा के नए कोविड-19 अस्पताल का उद्घाटन

लखनऊ।  कोरोना वायरस पूरी दुनिया में अपने पैर पसार चुका हैं। वही दूसरी तरह उत्तर प्रदेश में भी कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढती जा रही हैं कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ आठ अगस्‍त को गौतमबुद्धनगर नोएडा के सेक्टर-39 में बने नए कोविड-19 अस्पताल का उद्घाटन करेगें।

बीते दिन मुख्‍यमंत्री ने अपने आवास पर एक उच्‍चस्‍तरीय बैठक में अनलॉक में प्रदेश की स्थितियों की समीक्षा की थी। उन्होंने अधिकारियो को  कानपुर नगर, झांसी, वाराणसी, गोरखपुर और प्रयागराज में इलाज की सुविधाओं पर और ध्‍यान देने का निर्देश दिया। उन्‍होंने अधिकारियों से संजय गांधी पीजीआई और किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी लखनऊ से विशेषज्ञों की टीम को कानपुर नगर में मौजूदा स्‍वास्‍थ्‍य सुविधाओं के मार्गदर्शन और मजबूती देने के लिए भेजने का निर्देश दिया।

मुख्‍य सचिव ने लखनऊ के एल-टू और एल-थ्री कोविड अस्‍पतालों का निरीक्षण कर खाली बेडों के बारे में उन्‍हें रिपोर्ट देने का निर्देश दिया।  उत्‍तर प्रदेश में अभी तक कोरोना संक्रमण के 1,08,614 मामले आ चुके हैं। इनमें से 63402 लोग इलाज कराकर घर लौट चुके हैं। जबकि 1918 मरीजों की जान जा चुकी है। इस वक्‍त प्रदेश में 43,654 एक्टिव मरीज हैं।

 

Leave a Reply